Reliance ने बनाया कोरोना के लिए पहला डेडीकेटेड हॉस्पिटल, महामारी से जंग में उठाए और भी कदम

CORONA से जंग में मिला रिलायंस का साथ
कंपनी ने सामने रखा एक्शन प्लान
बनाया देश का पहला 100 बेड वाला कोरोना डेडीकेटेड हॉस्पिटल
खाने से लेकर फ्यूल तक का उठाएगा खर्च
CSR के तहत होगी सारी गतिविधियां

<p>mukesh ambani </p>

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में रिलायंस इंडस्ट्रीज ( Reliance ) ने भी हाथ बढ़ा दिया है। कंपनी ने इस महामारी के खिलाफ जंग में अपनी भूमिका को स्पष्ट करते हुए पूरा विस्तृत एक्शन प्लान सामने रखा है। खास बात ये है कि इस एक्शन प्लान में रिलायंस ग्रुप की सभी कंपनीज रिलायंस फाउंडेशन, रिलायंस रिटेल, जियो, रिलायंस लाइफ साइंसेज की भूमिका को तय किया गया है।

लॉकडाउन के खतरे के बीच FMCG कंपनियों ने जरूरी सामानों का प्रोडक्शन बढ़ाया

तैयार किया पहला कोरोना डेडीकेटेड हॉस्पिटल-

रिलायंस कंपनी ने देश का पहला COVID—19 यानि कोरोना मरीजों के लिए एक डेडिकेटेड हॉस्पिटल तैयार किया है। BMC के साथ मिलकर ये हॉस्पिटल 7 हिल्स हॉस्पिटल, मुंबई में बनाया गया है। रिलायंस का ये हॉस्पिटल हर लिहाज से कोरोना के लिए जरुरी मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर जैसे वेंटिलेटर्स, पेसमेकर्स, डायलिसिस मशीन और पेशेंट मॉनिटरिंग डिवाइसेज से लैस है।

इसके अलावा आइसोलेशन वार्ड भी तैयार किये गए हैं ताकि संदिग्ध लोगों को भी रखने की व्यवस्था की जा सके।

हेल्थ वर्कर्स के लिए खास इंतजाम-

इसके अलावा कंपनी ने फेसमास्क की उत्पादन क्षमता को बढ़ाकर 1 लाख कर दिया है। इसके अलावा हेल्थवर्कर्स के लिए पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट्स जैसे सूट, कपड़े का भी प्रॉडक्शन करने पर काम कर रही है।

कोरोना ने तोड़ी एयरलाइंस इंडस्ट्री की कमर, 200 से ज्यादा विमान खड़े होने पर मजबूर

कंपनी कर्मचारियों को मिलेगा पूरा वेतन

टाटा मोटर्स की तर्ज पर रिलायंस इंडस्ट्रीज ने भी अपने स्थायी और ठेका पर काम करने वाले कर्मचारियों को पूरा वेतन देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही कंपनी कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों को ले जाने वाले व्हीकल्स के ईंधन का खर्च भी उठाने की बात कह रही

खुलते रहेंगे रिलायंस रीटेल स्टोर-

रोजमर्रा के सामान की कमी न हो इसके लिए हर दिन 7-11बजे तक रिलायंस रीटेल खोले जाएंगे साथ ही ऐसे लोग जिनकी आजीविका इस महामारी के कारण प्रभावित हुई है। उन्हें रिलायंस फाउंडेशन द्वारा मुफ्त खाना भी खिलाया जाएगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.