Khadi India ने शुरू की Mask की बिक्री, ऑनलाइन लगाई सेल

|

Updated: 09 Jul 2020, 06:48 PM IST

  • अब Mask बनाने के इस बिजनेस में खादी ग्राम उद्योग भी
  • खादी इंडिया ( KHADI INDIA ) द्वारा ऑनलाइन बेचे जा रहे इन Mask की कीमत ( Khadi mask price ) ₹30 से शुरू होती है
  • महामारी की वजह से बढ़ी है फेस मास्क की डिमांड

नई दिल्ली : कोरोना महामारी ( Corona Pandemic ) की वजह से फेस मास्क ( Face Mask ) हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गए हैं। लगभग हर इंसान घर से बाहर निकलते ही मास्क लगा लेता है ।मास्क की इस बढ़ती डिमांड ( Mask Demand ) को देख कर के देश में कई छोटी-बड़ी कंपनियों ने mask बनाना शुरू कर दिया है आज की तारीख में Addidas से लेकर के कई लोकल छोटे मैन्युफैक्चरर्स भी यह फेस मास्क बना रहे हैं । अब Mask बनाने के इस बिजनेस में खादी ग्राम उद्योग भी उतर आया है , खादी ग्राम उद्योग ने न सिर्फ मास्क बनाने की शुरुआत की है बल्कि एक कदम आगे बढ़ाते हुए इन Mask को ऑनलाइन बेचना ( Khadi Mask Available Online ) शुरू कर दिया है ताकि लोगों को बिना वजह घर से बाहर ना निकल ना पड़े ।

इस बारे में बात करते हुए खादी ग्राम उद्योग के अध्यक्ष विनय कुमार का कहना है कि खादी सूती और खादी सिल्क से तैयार किए हुए मांस ऑनलाइन दिख रहे हैं ताकि लोग खादी मास्क खरीद सकें ।ऑनलाइन मिल रहे इन मास्क की क्वालिटी को लेकर के किसी को किसी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है लोगों को असली मास्क मिल सकेंगे ।
कुमार ने आगे बताया कि अब तक खादी ग्राम उद्योग ( KHADI VILLAGE INDUSTRY commission ) को 800000 खादी मास्क सप्लाई के ऑर्डर मिल चुके हैं इसमें से 6 लाख मास्क की सप्लाई की जा चुकी है ।

खादी ग्राम उद्योग द्वारा बनाए गए यह मास्क तीन अलग-अलग साइज में दोहरी परत के साथ मिल रहे हैं इसके अलावा अगर आप सिल्क मास्क लेते हैं तो वह तीन परत में है इसमें अंदर सूती खादी की एक परत और ऊपर से खादी सिल्क की एक परत लगाई गई है ।

मास्क की कीमत - खादी इंडिया ( KHADI INDIA ) द्वारा ऑनलाइन बेचे जा रहे इन Mask की कीमत ( Khadi mask price ) ₹30 से शुरू होती है सूती खादी मास्क ₹30 में जबकि सिल्क वाले मास्क ₹100 की कीमत के मिल रहे हैं ।यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि ऑनलाइन खरीदते समय आपको कम से कम ₹500 के मास्क का ऑर्डर देना होगा ।