लॉकडाउन में फंसे 200 Infosys कर्मचारियों की वतन वापसी, कपनी ने चार्टर्ड प्लेन का किया इंतजाम

|

Published: 07 Jul 2020, 04:00 PM IST

  • 200 कर्मचारियों को उनके परिवार के सदस्यों के साथ अमेरिका से वापस बुलाया
  • लॉकडाउन ( corona lockdown ) की वजह से अमेरिका में फंसे हुए थे

नई दिल्ली : IT company Infosys ने अपने 200 कर्मचारियों को उनके परिवार के सदस्यों के साथ अमेरिका से वापस बुला लिया है। यह कर्मचारी लॉकडाउन ( corona lockdown ) की वजह से अमेरिका में फंसे हुए थे,जिन्हें कंपनी ने चार्टर्ड प्लेन की मदद से वापस बुला लिया है

इस बात की जानकारी कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी Linkdin के पोस्ट में बताया गया है कि इंफोसिस के चार्टर्ड फ्लाइट निकल रात सैन फ्रांसिस्को से उड़ान भरी, यह इस फ्लाइट में इंफोसिस के कर्मचारी ( Infosys Employee ) अपने परिवार वालों के साथ बैंगलोर आ रहे हैं हालांकि अभी तक कंपनी ने इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई बयान जारी नहीं किया है।

Unitech Promoter संजय चंद्रा को Supreme Court ने दी बेल, 3 साल से जेल मे थे चंद्रा

लॉकडाउन ( corona lockdown in america ) की वजह से फंस गए थे लोग -
जिन 206 लोगों को कंपनी ने वापस बुलाया है वह कोरोनावायरस बीमारी ( corona pandemic ) की वजह से अमेरिका में लागू हुई लॉकडाउन ( Corona Lockdown ) के कारण फंस गए थे । दरअसल लॉकडाउन की वजह से सारी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द ( International Flight ) हो गई थी । इसके चलते यह लोग अमेरिका में ही फंसे रह गए थे एक अन्य शख्स का कहना है कि इन कर्मचारियों में क्लाइंट साइट पर काम करने वाले लोगों के अलावा मीटिंग और इवेंट के सिलसिले में अमेरिका के लोग भी शामिल थे ।

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन जमा होगा PPF अकाउंट एक्सटेंशन फार्म, लॉकडाउन के चलते सरकार ने बदला नियम

यहां ध्यान देने वाली बात है कि आईटी कंपनियों ( IT Company ) के लिए अमेरिका एक बहुत बड़ा मार्केट है और अगर हम इंफोसिस की बात करें तो उसकी रेवेन्यू का 60 फ़ीसदी से अधिक हिस्सा सिर्फ उत्तरी अमेरिका ( North America ) से आता है यहां तक कि मार्च 2020 को समाप्त तिमाही में भी इस बात की पुष्टि हुई ।