Latest News in Hindi

खुशखबरीः मात्र 899 में लीजिए हवार्इ सफर का मजा, जल्द ही कर लें बुकिंग

By Ashutosh Kumar Verma

Sep, 12 2018 04:31:53 (IST)

यह ऑफर कुछ जो चुनिंदा गंतव्यों के लिए हैं। इंडिगो इसमें 899 रुपये में टिकट बेच रही है। इन बुकिंग के लिए आज आखिरी दिन है, इसलिए आज आप इस बुकिंग का आखिरी बार लाभ उठा सकते हैं।

खुशखबरीः मात्र 899 में लीजिए हवार्इ सफर का मजा, जल्द ही कर लें बुकिंग

नर्इ दिल्ली। भारत के सबसे बड़ा वाहक इंडिगो ने छूट के साथ नया ऑफर पेश किया है। यह ऑफर कुछ जो चुनिंदा गंतव्यों के लिए हैं। इंडिगो इसमें 899 रुपये में टिकट बेच रही है। इन बुकिंग के लिए आज आखिरी दिन है, इसलिए आज आप इस बुकिंग का आखिरी बार लाभ उठा सकते हैं। इस बुकिंग पर लिए 30 सितंबर 2019 तक यात्रा की जा सकती है। इंडिगो एयरटेल मनी / एयरटेल पेमेंट्स बैंक और मोबीक्विक के माध्यम से आप इसका भुगतान कर सकते हैं। कंपनी इस ऑफर के तहत अतिरिक्त कैशबैक ऑफर भी पेश कर रही है। एयरलाइन ने छूट प्रस्ताव के तहत उपलब्ध सीटों की संख्या का खुलासा नहीं किया है. इंडिगो ने अपनी वेबसाइट पर कहा, "यह सीमित ऑफर के तहत उपलब्ध है और इसलिए उपलब्धता के लिए ग्राहकों और इंडिगो के विवेकाधिकार पर ग्राहकों को छूट प्रदान की जाएगी."


किन रूट्स के लिए हैं आॅफर
एयरलाइन की वेबसाइट के मुताबिक इस इंडिगो ऑफर के तहत 899 रुपये का शुरुआती किराया जम्मू-श्रीनगर मार्ग पर लागू है। अन्य इंडिगो मार्गों में बागदोगरा-गुवाहाटी (974 रुपये), अहमदाबाद-बेंगलुरु (1,999 रुपये), अहमदाबाद-दिल्ली (1,400 रुपये), अहमदाबाद-पुणे (1,299 रुपये), बेंगलुरू-मुंबई (1,899 रुपये), और चेन्नई- मुंबई (1,798 रुपये) शमिल हैं। इसके अलावा दिल्ली-हैदराबाद (2,099 रुपये), दिल्ली-मुंबई (2,500 रुपये), दिल्ली-पटना (1,999 रुपये), हैदराबाद-दिल्ली (2,49 9 रुपये), जयपुर-मुंबई (2,100 रुपये) और पुणे-दिल्ली (2,701 रुपये) है।


कैसे करें टिकट बुकिंग
इंडिगो ने कहा कि प्रस्ताव सभी चैनलों के माध्यम से उड़ान बुकिंग पर लागू होता है और लागू परिवर्तन शुल्क और किराया अंतर का भुगतान करके यात्रा कार्यक्रम में बदलाव किया जा सकता है। पिछले कुछ महीनों में कई घरेलू एयरलाइंस छूट ऑफर दे रही है। भले ही वे रुपये में गिरावट के चलते महंगे ईंधन का सामना कर रही हैं। इंडिगो ने इस महीने की शुरुआत में 10 लाख सीटों पर बिक्री की थी, जबकि जेट एयरवेज ने 25 लाख सीटों पर छूट की पेशकश की थी।


एयरलाइंस से छूट प्रस्तावों ने यात्रियों के संदर्भ में भारत में विमानन क्षेत्र में मजबूत वृद्धि में मदद की है। इस वर्ष के पहले सात महीनों (जनवरी-जुलाई) के दौरान, घरेलू एयरलाइंस द्वारा किए गए यात्रियों को 8 करोड़ की वृद्धि हुई, जो पिछले वर्ष की समान अवधि की इसी अवधि के दौरान 21% की वृद्धि दर्ज की गई।

 

Related Stories