Icici ने किया 15 फीसदी बोनस का ऐलान, 9 लाख लोगों को होगा फायदा

|

Published: 19 Jun 2020, 07:45 PM IST

Icici Prudential ने अपने सभी बीमाधारकों को 15 फीसदी का बोनस देने की बात कही है । इस फैसले से 9 लाख लोगों को फायदा होने का अनुमान है।

नई दिल्ली: अगर आपके पास ICICI Prudential की बीमा पॉलिसी ( insurance policy ) है तो आपके लिए फायदे की खबर है। कंपनी वित्त वर्ष 2019-20 में 788 करोड़ रुपये के साथ 15 फीसदी अधिक बोनस भुगतान की घोषणा की है। आपको बता दें ICICI पिछले 14 साल से बीमाधारकों को लगातार बोनस दे रहा है। कंपनी के इस फैसले से 9 लाख बीमाधारकों को फायदा होगा। कंपनी की ओर से दिया जाने वाला बोनस ( bonus ) बीमाधारकों के फंड से प्राप्त लाभ का हिस्सा होता है।

कंपनी के एमडी और सीईओ एन.एस. कन्नन का कहना है कि यह बोनस बीमाधारकों को अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में एक कदम और करीब ले जाएगा।

Air Asia की नई शुरूआत, सामान की टेंशन दूर करने के लिए घर से लगेज ले जाएगी कंपनी

31 मार्च 2020 से प्रभावी सभी पार्टिसिपेटिंग पॉलिसियों ( पार्टिसिपेटिंग प्रोडक्‍ट कीबात करें तो ये वो प्रोडक्ट होते हैं जिनमें निवेश पर रिटर्न का एक हिस्‍सा कंपनी के प्रदर्शन से जुड़ा होता है। जिसे बोनस के रूप में निवेशकों को दिया जाता है ) के साथ मिलेगा इसके चलते पॉलिसीज की मैच्योरिटी और डेथ बेनेफिट में भी इजाफा होगा।

मार्च 2020 तक, कंपनी द्वारा प्रबंधित परिसंपत्ति 1,52,968 करोड़ रुपये थी और कुल बीमा रकम लगभग 14.80 लाख करोड़ रुपये थी। फिलहाल ICICI प्रूडेंशियल का शेयर बीएसई ( bse ) पर 0.23 प्रतिशत की गिरावट के साथ 395.40 रुपये पर कारोबार कर रहा था।।

E-Commerce Policy में होगा बदलाव, ऑनलाइन साइट्स को बताना होगा प्रोडक्ट Made in India है या नहीं

Icici Prudential की बात करें 2001 में बनी है और ये ICICI बैंक लिमिटेड और प्रूडेंशियल कॉर्पोरेशन होल्डिंग्स लिमिटेड के बीच एक Joint venturs है। ये कंपनी निवेश, बचत और बीमा जैसे फिनेंशियल प्रोडक्ट से डील करती है।