कारोबार

मोदी सरकार सिखाने जा रही हैं पैसे कमाने का बेहद ही खास तरीका, अब आसानी से घर बैठे कमा सकेंगे पैसे

5 Photos
Published: August 29, 2018 10:41:00 am
1/5

केंद्र सरकार भी साल 2018-19 में सोशल मीडिया मार्केटिंग में 2 लाख लोगों को नौकरी मिलने का दावा कर चुकी है। यही वजह है कि सरकार समय-समय पर इस तरह की ट्रेनिंग देकर सोशल मीडिया मार्केटिंग की बारीकियां बता रही है। अगर आप जॉब कर रहे हैं तो भी परेशान न हों। यह ट्रेनिंग छुट्टी के दिन यानी शनिवार और रविवार को दी जा रही है।

2/5

इस ट्रेनिंग का आयोजन 8 और 9 सितंबर को रखा हैं। ये ट्रेनिंग दो दिन की होने वाली हैं। दो दिन की इस ट्रेनिंग में आपकों कई तरीके से सोशल मीडिया से कमाई करना सीखाया जायेगा। इसके जारिए आप पैसे कमा सकते हैं।

3/5

सोशल मीडि‍या के माध्‍यम से आप बहुत कम लागत से अपने बि‍जनेस की रीच बहुत लोगों तक पहुंचा सकते हैं। सोशल मीडि‍या की पहुंच और पावर बहुत ज्‍यादा है। अगर कि‍सी को अपने बि‍जनेस की ब्रांडिंग करनी है तो आज उसका सबसे आसान और कि‍फायती रास्‍ता सोशल मीडि‍या है।

4/5

इस ट्रेनिंग में सोशल मीडिया मार्केटिंग से कमाना, सोशल मीडिया को यूज करके अपना बिजनेस शुरू करना, यू-ट्यूब चैनल शुरू करना, यू-ट्यूब के माध्‍यम से डॉलर कमाना, गूगल एडसंस के माध्‍यम से कमाई करना, फेसबुक से अर्निंग, ब्‍लॉगस्‍पॉट के माध्‍यम से अर्न करना, व्‍हाट्स-ऐप मार्केटिंग, बी2बी लिंकडिन नेटवर्किंग टिप्‍स व ट्रिप, लर्न वायरल मार्केटिंग, ई-कॉमर्स को सोशल मीडिया से लिंक करना, गूगल एडवर्डस, इंस्टाग्राम एवं पिनटरेस्‍ट, विकीपीडिया, डेलीमोशन, साउंड क्‍लाउड का इंट्रोडक्‍शन और वर्क फॉर होम, ऑनलाइन क्राउड फंडिंग के बारे में बताया जाएगा।

5/5

सरकार ने अपने स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत यह ट्रेनिंग शुरु की हैं। इस ट्रेनिंग का जिम्‍मा द नेशनल इंस्‍टीट्यूट फॉर एंटरप्रेन्‍योरशिप एंड स्‍मॉल बिजनेस डेवलपमेंट (निसबड)को दिया हैं। यह कई सालों से युवाओं को ट्रेनिंग दे रहा है। निसबड ने एंटरप्रेन्‍योरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम ऑन सोशल मीडिया मार्केटिंग का आयोजन 8 व 9 सितंबर को किया है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.