Google का बड़ा फैसला, 30 जून 2021 तक Work From Home करेंगे कर्मचारी

|

Published: 28 Jul 2020, 01:10 PM IST

  • 30 जून, 2021 तक के लिए गूगल ने बढ़ाया वर्क फ्रॉम होम ( Work From Home )
  • जनवरी 2021 में खत्म हो रही थी अवधि
  • ट्विटर ने भी अनिश्चित समय तक दी WORK FROM HOME की परमीशन

नई दिल्ली : कोरोनावायरस ( Corona Pandemic ) का कहर हर बदलते दिन के साथ बढ़ता जा रहा है। ऐसे में गूगल ने अपने कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रकते हुए एक बड़ा फैसला किया है। Google ने अपने ज्यादातर कर्मचारियों को जुलाई 2021 तक घर से काम (work from home) करने की अनुमति देने का फैसला किया है । सोमवार को इस बारे में कंपनी ने आधिकारिक जानकारी दी। सोमवार को कर्मचारियों को भेजे गए एक ई-मेल में, Google के CEO सुंदर पिचाई ( Google CEO Sundar Pichai ) ने कहा, "कर्मचारियों को आगे की योजना बनाने की क्षमता देने के लिए हमने पूरी दुनिया में अपने कर्मचारियों के लिए 30 जून, 2021 तक के लिए वर्क फ्रॉम होम ( Work From Home ) के विकल्‍प को बढ़ाने का निर्णय लिया है। जिन लोगों को ऑफिस में रहकर काम करने की जरूरत नहीं है। उन्हें जून 2021 तक वर्क फ्राम होम की इजाजत होगी।

ये भी पढ़ें- Teenagers के लिए Fampay की नई शुरूआत, बैंक अकाउंट के बिना कर पाएंगे mobile banking का इस्तेमाल

2 लाख कर्मचारियों पर पड़ेगा असर-

गूगल ( Google ) के इस फैसले का असर 2 लाख कर्मचारियों पर पड़ेगा। पहले कंपनी ने work from Home को जनवरी 2021 में खत्‍म किया जाना था।

ये भी पढ़ें - रिटायर केंद्रीय कर्मचारियों के पेंशन को लेकर बड़ी खबर, सरकार ने दिया पेंशन देने का आदेश

आपको बता दें कि Google के इस तरह के फैसले से बाकी टेक फर्मों ( Tech Firms ) को भी अपनी वर्क पॉलिसी के बारे में सोचने के लिए प्रेरित किया है। दरअसल कई टेक फर्मों ने कहा है कि वे आने वाले महीनों में धीरे-धीरे अपने कार्यालयों को फिर से खोलेंगी। इस बीच, गूगल की ही तर्ज पर माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर ( Micro Blogging Site Twitter ) ने कहा है कि वह अपने सभी कर्मचारियों को अनिश्चितकाल तक Remote work यानि वर्क फ्राम होम की इजाजत देगा।