Flipkart ने किया Walmart के Wholesale Business का टेकओवर, अगस्त में होगी लॉन्चिंग

फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने वॉलमार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Walmart India Pvt Ltd) का होलसेल बिजनेस टेकओवर कर लिया है
अगस्त से शुरू होगा flipkart wholesale का काम

<p>flipkart wholesale</p>

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने वॉलमार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Walmart India Pvt Ltd) का होलसेल बिजनेस टेकओवर कर लिया है और कंपनी ने फ्लिपकार्ट होलसेल (Flipkart Wholesale) को लॉन्च कर दिया है। फ्लिपकार्ट होलसेल (Flipkart Wholesale) भारत में अगस्त से काम करना शुरू करेगा। वॉलमार्ट के भारत में 28 बेस्ट प्राइस होलसेल स्टोर हैं और दो फुलफिलमेंट (fulfilment) सेंटर्स हैं। । और फ्लिपकार्ट की नजर देश के 650 अरब डॉलर के बी2बी रिटेल मार्केट पर है।

Common Service Centre के जरिए भी मिलेगा PM Svanidhi Scheme का लोन, जानें पूरा प्रोसेस

फिलहाल फ्लिपकार्ट होलसेल (Flipkart Wholesale) का कामकाज कंपनी के सीनियर ऑफिसर आदर्श मेनन (Adarsh Menon) देखेंगे जबकि Walmart के समीर अग्रवाल ट्रांजेक्शन पूरा होने तक कंपनी के साथ काम करेंगे।

फ्लिपकार्ट होलेसल ई-कॉमर्स फर्म की स्पालई चेन इन्फ्रास्ट्रक्चर का उपयोग कर देश भर के किराना और MSMEs तक पहुंच बनाएगा। कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि फ्लिपकार्ट का नया बी2बी या होलसेल ऑनलाइन बिजनेस काफी हद तक असंगठित किराना सेगमेंट की भरपाई को पूरा कर सकता है और छोटी दुकानें सीधे इस प्लेटफॉर्म के जरिए अपना सामान मंगवा सकती हैं। कंपनी टेक्नोलॉजी का लाभ उठाकर किराना (kiranas) और MSMEs की ग्रोथ में मदद करके देश में किराना रिटेल ईकोसिस्टम (kirana retail ecosystem) को बदलने में ताकत रखेगा। जबकि वॉलमार्ट इंडिया ( walmart india ) टीम के मर्चेंडाइजिंग एक्सपीरियंस (merchandising experience) और बेस्ट प्राइस स्टोर्स को चलाने का 12 साल का अनुभव काम देगा।

Good News ! महामारी के बीच 15000 फ्रैशर्स को नौकरी देगी HCL

Flipkart का Jiomart, उड़ान, मेट्रो कैश एंड कैरी तथा ऐमजॉन के बी2बी डिवीजन से सीधा मुकाबला होगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.