नीरव मोदी को ED का झटका, जब्त की 329.66 करोड़ की संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate ) ने नीरव मोदी की 329.66 करोड़ की संपत्ति जब्त की
लंदन की जेल में बंद है नीरव मोदी ( Nirav Modi In UK Jail )
7 सिंतबर को होनी है सुनवाई

<p>NIRAV MODI</p>

नई दिल्ली: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी ( NIRAV MODI ) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate ) ने उसकी 329.66 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है। मोदी की जब्त हुई संपत्तियों में मुंबई के वर्ली स्थित समुद्र महल बिल्डिंग में चार फ्लैट, अलीबाग में जमीन ( NIRAV MODI ALIBAGH BUNGLOW ) और समुद्र के पास एक फार्महाउस, जैसलमेर में एक पवन चक्की, लंदन में फ्लैट और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रेसीडेंशियल फ्लैट शामिल हैं। इसके अलावा ईडी द्वारा मोदी की बैंक जमा और शेयर्स को भी जब्त कर लिया गया है।

जून में अदालत ने दिये थे संपत्ति जब्त करने के आदेश- आपको बता दें कि मुंबई हाईकोर्ट ने जून में नीरव मोदी की 1396 करोड़ रुपए की संपति को जब्त करने का आदेश दिया था।

आपको बता दें कि इससे पहले मार्च में ED ने नीरव की महंगी घड़ियां, पेंटिंग्स, कारें नीलाम कर 51 करोड़ रुपए की उगाही की थी।

पंजाब नेशनल बैंक से किया घोटाला-

हीरा व्यापारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पंजाब नेशनल बैंक के साथ लगभग 14,000 करोड़ रुपये के घोटाले के मामले में मुख्य आरोपी हैं। जनवरी 2018 में PNB घोटाले के उजागर होने के बाद सीबीआई और ईडी इस मामले की जांच कर रहे हैं।

उज्जवला योजना के तहत अगले एक साल फ्री में मिलेंगे LPG Cylinder, EPF में भी सरकार जारी रखेगी सपोर्ट

लंदन की जेल में बंद है नीरव मोदी ( NIRAV MODI IN UK JAIL ) – पंजाब नेशनल बैंक के साथ घोटाले के मामले में नीरव मोदी के खिलाफ ( NIRAV MODI PNB SCAM ) ब्रिटेन में प्रत्यर्पण का मुकदमा ( NIRAV MODI EXTRADITION CASE ) चल रहा है। 7 सितंबर को इस मामले में सुनवाई होने वाली है। कर्ज घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में भारत की अपील पर लंदन पुलिस ने मार्च में प्रत्यर्पण आरोप जारी होने के बाद गिरफ्तार ( NIRAV MODI ARRESTED ) किया है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.