चीन की कंपनी ने किया Corona पर सबसे कारगर Vaccine बनाने का दावा, पढें पूरी खबर

चायनीज कंपनी ने किया कोरोना वैक्सीन बनाने का दावा
ट्रायल के तीसरे चरण में है वैक्सीन
यूरोप में हो रहा है ट्रायल

<p>corona vaccine</p>

नई दिल्ली: फिलहाल पूरी दुनिया में लगभग 1000 लैब्स में कोरोना वैक्सीन पर खोज जारी है लेकिन अब चीन की कंपनी ( Chinese company ) सिनोवैक ( Sinovac Biotech ) ने कोरोना वायरस पर अब तक की सबसे कारगर वैक्सीन ( Corona Vaccine ) बनाने का दावा कर सबकों हैरान कर दिया है। सिनोवैक का कहना है कि उसकी वैक्सीन 99 फीसदी मरीजों पर कारगर है। कंपनी ने फिलहाल 1000 लोगों पर इस वैक्सीन का इस्तेमाल करने की बात कही है।

Indigo और GoAir को राहत, 31 अगस्त तक बदल सकेंगे विमानों के इंजन

बायोटेक कंपनी सिनोवैक ( Sinovac) द्वारा विकसित इस वैक्सीन की तीसरे चरण की टेस्टिंग की तैयारी शुरू हो गई है। आपको बता दें कि चीनी कंपनी ( Chinese company )द्वारा निर्मित होने के बावजूद इस वैक्सीन ( corona vaccine ) का ट्रायल यूरोप में किया जा रही है। दरअसल चीन में कोरोना के मरीजों की संख्या कम हो जाने के कारण वहां कंपनी को ट्रायल के लिए वॉलन्टीयर्स नहीं मिल पा रहे थे जिसकी वजह से इसका ट्रायल यूरोप में शुरू किया गया। वैक्सीन ( corona vaccine ) अपने ट्रायल के तीसरे चरण में हैं। चीन से आई ये खबर फिलहाल राहत पहुंचाने वाली है।
MSMEs सेक्टर में होगी नौकरी की बरसात, निवेश के लिए 20 हजार करोड़ का लोन देगी मोदी सरकार

10 करोड़ डोज बना सकती है कंपनी-

चीन में कंपनी ( chinese company ) के प्लांट पर इस वैक्सीन ( corona vaccine ) की 10 करोड़ तक डोज बनाई जा सकती है। इस बीच एस्ट्राजेनेका कंपनी ने कहा है कि वे ऑक्सफोर्ड युनिवर्सिटी ( oxford university ) द्वारा विकसित की गई वैक्सीन को 100 करोड़ डोज का उत्पान करने वाले हैं। कंपनी ने सितंबर तक वैक्सीन के मार्केट में आ जाने की बात कही है।

आपकी जेब पर भारी पड़ सकता है एक से ज्यादा Bank Account होना, जानें कैसे कर सकते हैं बंद
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.