कारोबार

कोरोना का कहर: British Airways ने 30 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

ब्रिटिश एयरवेज ने अपने 30 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है ।
कल Air India ने 200 पायलेट्स को किया सस्पेंड
एयरलाइंस इंडस्ट्री पर पड़ा सबसे बुरा असर

नई दिल्लीApr 03, 2020 / 02:14 pm

Pragati Bajpai

नई दिल्ली: कोरोना की वजह से पूरी ग्लोबल इकोनॉमी हिल चुकी है। कई देशों में लोगों ने महीनों से बाहर कदम नहीं रखा है। कोरोना की वजह से पूरी दुनिया में करोड़ों नौकरियां जाने की बात पहले से कही जा रही है और अब वो हकीकत सामने आने लगी है। कल हमने आपको बताया था कि एयर इंडिया ने अपने 200 पायलेट्स का कांट्रैक्ट खत्म कर दिया है और आज फिर से एविएशन इंडस्ट्री से खबर आ रही है कि ब्रिटिश एयरवेज ने अपने 30 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है । एयरलाइंस ने ये फैसला government furlough scheme के तहत लिया है और इसमें पायलेट से लेकर ग्राउंड स्टॉफ और इंजीनियर तक शामिल हैं। तो वहीं हीथ्रो एयरपोर्ट ने फ्लाइट्स कम हो जाने की वजह से 2 में से एक रनवे बंद कर दिया है।

दिखने लगा कोरोना का असर, Air India ने 200 पायलेट्स का कांट्रैक्ट खत्म किया

कर्मचारियों को मिलेगी 80 फीसदी सैलेरी-

ब्रिटिश एयरलाइंस द्वारा निकाले गए लोगों को सरकार द्वारा चलाई दा रही स्कीम के तहत 80 फीसदी सैलेरी मैक्सिमम 2500 पॉउंडस का भुगतान किया जाएगा । एयरलाइंस ने अपने 4000 पायलेट्स के साथ एक अलग डील की है जिसके तहत वो अप्रैल से मई तक 4 सप्ताह की अनपेड लीव लेंगे । यानि उनकी नौकरी सुरक्षित होगी लेकिन उन्हें इस दैरान किसी प्रकार का पेमेंट नहीं मिलेगा।

हर दिन 28 रुपए निवेश कर इस बीमा पॉलिसी से आपको मिलेंगे 4 लाख रुपए, आधार कार्ड हो तभी कर सकते हैं निवेश

ब्रिटिश एयरवेज सरकार के साथ मिलकर अपने नागरिकों को बाकी जगहों से वापस लाने में मदद कर रहा है और पिछले हफ्ते पेरू से लगभग 1000 ब्रिटिश नागरिकों को वापस लाया गया है।

Home / Business / कोरोना का कहर: British Airways ने 30 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.