अमरीका में पिज्जा हट चलाने वाली यम कंपनी भारत में खोलेगी 600 आउटलेट, 20,000 नौकरियों की संभावनाएं

भारत की बर्मन हॉस्पिटैलिटी के साथ किया फ्रैंचाइजी एग्रीमेंट
10 सालों में 600 आउटलेट खोलने की है कंपनी की योजना
भारत में एक आउटलेट खोलने में खर्च आएगा 3 करोड़ रुपए
कंपनी अमरीका में मौजूद हैं 7000 से ज्यादा आउटलेट

<p>अमरीका में पिज्जा हट चलाने वाली यम कंपनी भारत में खोलेगी 600 आउटलेट, 20,000 नौकरियों की संभावनाएं</p>

नई दिल्ली। भारत में फूड इंंडस्ट्री के बढ़ते कारोबार के कारण अब विदेशी कंपनियों और ब्रांड ने भी यहां संभावनाएं तलाशनी शुरू कर दी है। ताकि इस उद्योग में हो रहे फायदे का लाभ उठाया जा सके। जिसके तहत अब अमरीका की एक ओर कंपनी भारत में फास्ट फूड के 600 आउटलेट खोलने जा रही है। जानकारी के अनुसार में अमरीका की पिज्जा हट ओर केएफसी को संचालित करने वाली फास्ट फूड कंपनी यम ब्रांड अब देश में टैको बेल नाम से फास्ट फूड खोलने जा रही है। जिसके बाद देश के 20 हजार से ज्यादा लोगों को नौकरी भी मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः- अमेजन पर फूटा भारतीयों का गुस्सा, जूतों पर दिखीं हिंदू देवी देवताओं की तस्वीरें

अमरीका में टैको बेल के 7000 आउटलेट्स
टैको बेल के इंटरनेशनल अध्यक्ष लिज विलियम के अनुसार यम कंपनी ने भारत की बर्मन हॉस्पिटैलिटी के साथ फ्रैंचाइजी एग्रीमेंट किया है। जिनके साथ मिलकर यम कंपनी 10 सालों में टैको बेल के 600 रेस्टोरेंट खोलने की योजना पर काम करेंगे। लिज विलियम के मुताबिक मौजूदा समय में अमरीका में टैको बेल के 7000 आउटलेट्स मौजूद हैं। वहीं, 500 रेस्टोरेंट दुनिया के अलग-अलग देशों में हैं। उन्होंने कहा कि भारत टैको बेल के काफी बड़ा और अच्छा मार्केट है। टैको बेल भारत में 2010 से है। भारत में उन्होंने फ्रैंचाइज़ी पार्टनर के रूप में बर्मन हॉस्पिटैलिटी के साथ मार्केट शेयर कर 35 रेस्टोरेंट खोले हैं।

यह भी पढ़ेंः- फिल्मों में अरबों रुपए कमाने के बाद देश में 250 सिनेमाघर खोलने जा रहे हैं अजय देवगन, ये है पूरा प्लान

एक स्टोर पर खर्च होंगे 3 करोड़ रुपए
बर्मन हॉस्पिटैलिटी के डायरेक्टर गौरव बर्मन के अनुसार भारत में टैको बेल का एक स्टोर खोलने में करीब 3 करोड़ रुपयों का खर्चा आएगा। वहीं स्टोर्स खुल जाने के बाद बर्मन हॉस्पिटैलिटी के तहत रेस्टोरेंट प्रबंधन और स्टोर पदों पर 20,000 से अधिक लोगों को नौकरी पर भी रखा जाएगा। वहीं आईटी, फाइनेंस, सप्लाई चेन और रखरखाव जैसे कार्यों में भी लोगों के लिए नौकरी निकाली जाएगी। आपको बता दें कि भारत में फूड इंडस्ट्री काफी राइज कर रही है। हाल ही में एक रिपोर्ट के अनुसार भारत की फूड इंडस्ट्री इंडियन फिल्म इंडस्ट्री से तीन गुना बड़ी हो चुकी है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.