Amazon Prime Day Sale : ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 17 अक्टूबर से होगी शुरू, जानिए कितना मिलेगा डिस्काउंट और ऑफर्स

|

Published: 07 Oct 2020, 09:03 AM IST

  • प्राइम मेंबर्स के लिए ग्रेट इंडियन फेस्टिवल की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो जाएगी शुरू
  • जीआईएफ के दौरान 6.5 लाख से अधिक सेलर्स अमेजन पर प्रॉडक्ट्स की पेशकश करेंगे

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी और भारत में दूसरी बड़ी ई-टेलर अमेजन इंडिया का ग्रेट ग्रेट इंडियन फेस्टिवल यानी जीआईएफ आम लोगों के लिए 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। जबकि अमेजन के प्राइम मेंबर्स के लिए इसकी शुरुआत एक दिन पहले 16 अक्टूबर को ही हो जाएगी। इस बार का यह फेस्टिवल इसलिए भी खास क्योंकि देश में कोरोना वायरस बीमारी का कहर फैला हुआ है। ऐसे में देश के लोग मार्केट जाने से बच रहे हैं। इसलिए देश के करोड़ों लोग ऑललाइन शॉपिंग करेंगे। आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट ने अपने बिग बिलियन डे की शुरुआत के लिए 16 अक्टूबर की तारीख तय की है।

यह भी पढ़ेंः- चने के बाद अरहर की दाल भी हो सकती है थाली से गायब, 150 रुपए प्रति किलो तक पहुंचे दाम

100 से अधिक दुकानों को किया गया शामिल
ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान 6.5 लाख से अधिक सेलर्स एमेजन डॉट इन पर अपने प्रॉडक्ट्स की पेशकश करेंगे और ग्राहकों को चार करोड़ से अधिक प्राडक्ट्स खरीदने का मौका मिलेगा। एमेजन ने कहा है कि 100 से अधिक शहरों की 20 हजार से अधिक दुकानें भी इस ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में शामिल होंगी।

यह भी पढ़ेंः- रिलायंस रिटेल में अबु धाबी इनवेस्टमेंट अथॉरिटी करेगी 5500 करोड़ का निवेश

इन कार्डधारकों को मिलेगा बंपर डिस्काउंट
एमेजन ने कहा है कि जो लोग एचडीएफसी बैंक डेबिट या फिर क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करेंगे उन्हें अतिरिक्त 10 फीसदी की छूट मिलेगी। इसके अलावा कम्पनी ने कहा है कि ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में क्रेडिट एवं डेविट काड्र्स से खरीद पर नो कास्ट ईएमआई मिलेगा और इसके अलावा कई एक्सचेंज ऑफर भी दिए जाएंगे। एमेजन के मुताबिक भारतीय उपभोक्ता अधिक से अधिक संख्या में ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में शरीक हों सकें, इसलिए इस साल उन्हें छह भाषाओं- अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में खरीदारा का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः- बाजार ने भरी निवेशकों की झोली, चार दिन में 4.32 लाख करोड़ का फायदा

क्यों है यह साल खास
कोरोना वायरस के इस दौर में यह साल ई-टेलर कंपनियों के लिए काफी खास है। क्योंकि देश के लोग मार्केट में जाने से घबरा रहे हैं। फेस्टिव सीजन से पहले भी आम लोगों की ओर से अपनी जरुरतों का सातान ई-कॉमर्स कंपनियों से मंगाना शुरू कर दिया था। जिसकी वजह से कंपनियों ने भांप लिया था कि इस बार आम लोगों का सेंटीमेंट ई-शॉपिंग की ओर ज्यादा है। जिसकी वजह से अमेजन जैसी कंपनियां इस मौके को भुनाने में बिल्कुल भी पीछे नहीं हटेंगी।