लॉकडाउन हटने के बाद भी नहीं बुक कर सकेंगे Air India की फ्लाइट, कंपनी ने 30 अप्रैल तक रद्द की सभी उड़ानें

Air India ने 30 अप्रैल तक के लिए रद्द की सभी फ्लाइट्स
लॉकडाउन बढ़ने की आशंका हुई तेज

नई दिल्ली : लॉकडाउन आगे बढ़ने की आशंकाओं को एक बार फिर से बल मिलने लगा है। दरअसल नेशनल एयर कैरियर Air India ने 30 अप्रैल तक के लिए अपनी सभी घरेलू और इंटरनेशनल फ्लाइट्स को बंद कर दिया है । फिलहाल 14 अप्रैल के लॉकडाउन के हटने की उम्मीद थी, यहां तक कल ही हमने आपको बताया था कि एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने लॉकडाउन बढ़ने की आशंका को खारिज करते हुए 15 अप्रैल से घरेलू फ्लाइट्स शुरू होने की बात कही थी । लेकिन उनके बयान के चंद घंटे बाद ही, सरकारी एयरलाइंस ने महीने के आखिर तक अपनी फ्लाइट्स की बुकिंग बंद कर दी। Air India के इस कदम ने आम आदमी की चिंताओं को बढ़ा दिया है। एयर इंडिया ने बयान जारी कर कहा है कि 30 अप्रैल तक सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट के लिए टिकट बुकिंग बंद कर दी गई है। इसके साथ ही उन्होने 14 अप्रैल के बाद के सरकार के निर्णय का हम इंतजार कर रहे हैं।

15 अप्रैल से हो सकती है घरेलू फ्लाइट्स की शुरूआत लेकिन विदेश जाने वालों को करना होगा इंतजार

इसी सप्ताह 200 पायलेट्स को नौकरी से निकाला-

आपको हम पहले ही बता चुके हैं कि एयरइंडिया हालातों और काम की तंगी की वजह से गुरूवार को ही अपने 200 पायलेट्स के कांट्रैक्ट को खत्म किया है।

ट्रेन की बुकिंग चालू- फिलहाल जिस तरह से कोरोनावायरस मरीजों की संख्या बढ़ रह है। उससे सभी को लॉकडाउन के आगे बढ़ जाने की आशंका है लेकिन सरकार हर बार इससेइंकार करती है। यहां तक कि लोग रेल और एयर टिकट बुकिंग के जरिए भी इसे कंफर्म करने की कोशिश करते पाए गए। लेकिन रेल मंत्रालय का कहना है कि रेलवे की टिकट 15 से मिल रही हैं लेकिन फिलहाल लोग रेल की टिकट बुक नहीं करा रहे हैं। वायरस के डर के कारण रेल टिकट की बुकिंग 20 फीसदी से ऊपर नहीं हो रही है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.