Chinese Apps Ban: Club Factory पर नहीं कर सकेंगे शॉपिंग, कंपनी ने बंद किया भारत में काम

|

Published: 15 Jul 2020, 08:19 PM IST

  • Club factory ने भारत में बद किया काम
  • काम करने वालों का करोड़ा रूपया अटका
  • 29 जून को सरकार ने 59 chinese Apps पर लगाया बैन

नई दिल्ली: 59 चायनीज ऐप्स पर बैन ( 59 Chinese Apps Ban ) लगने के बावजूद क्लब फैक्टरी, शीन ( Shein ) और रोमवी जैसी ई-कॉमर्स कंपनियां ( E-Commerce ) भारतीय कस्टमर्स से शिपिंग ऑर्डर ले रही थी लेकिन फाइनली आज E-Commerce Company Club Factory ने भारत में अपना ऑपरेशन बंद कर दिया है। कंपनी ने सेलर्स को मेल करके Bill Payment hold करते हुए कहा कि भारत सरकार द्वारा लगाए गए बैन की वजह से वो फिलहाल अपना काम इस बैन के हटने तक रोक रही है।

SBI कर्मचारियों को मिलेगी कहीं से भी काम करने की इजाजत, होगी 1000 करोड़ रूपए की बचत

Sellers का करोड़ो रूपया अटका- आपको बता दें कि फिलहाल Sellers और Logistic का करोड़ों रूपया कंपनी पर बकाया है। आंकड़ों में कहें तो Sellers का Rs 60 crore और Logistic वालों का Rs 100 crore अटका है।

सेलर्स का कहना है कंपनी ने बैन लगने से पहले से उन्हें पेमेंट नहीं किया है और बैन लगने के बाद तो उन्होने आधिकारिक रूप से पेमेंट रोकने की बात कह दी है।

Multiplex बंद होने पर Shemaroo ने लॉन्च की नई स्कीम, सब्सक्रिप्शन लिये बिना देखें नहीं Movies

Club Factory के अलावा Shein ने भी 11 जुलाई से देश में काम बंद कर दिया है। Shein का कहना है कि वो सरकार के साथ बातचीत कर रहे हैं और उन्हें वैलिड डॉक्यूमेंट्स दिखा रहे हैं ताकि उन्हें काम करने की इजाजत मिल सके।

सरकार ने जिन 59 ऐप्स को बंद किया है उनमें से 4 शॉपिंग ऐप्स हैं और उनमें क्लब फैक्टरी सबसे बड़ा है। यहां ध्यान देने वाली बात ये भी है कि बैन लगने के बावजूद कुछ दिनों तक ये ऐप्स कुछ तकनीकों के इस्तेमाल से ये साइट्स चकमा देने में कामयाब रही थी और कस्टमर्स से लगातार ऑर्डर्स एक्सेप्ट कर रही थी।

Virtual ID की मदद से मिनटों में तैयार होगा Aadhar Card,जानें क्या है पूरा प्रोसेस

सुरक्षा के मद्देनजर बैन हुए ऐप- भारत सरकार ने 29 जून को 59 चायनीज ऐप्स को देश की सुरक्षा और संप्रभुता के मद्देनजर इन ऐप्स को बंद किया है।