इंदौर

सैकड़ों लोगों को रोज महाराष्ट्र से ला-ले जा रही बसें

कोरोना का सफर : दावे के साथ आने-जाने वाली बसों की बुकिंग कर रहे निजी ट्रेवल्स

इंदौरApr 09, 2021 / 08:35 pm

रमेश वैद्य

सैकड़ों लोगों को रोज महाराष्ट्र से ला-ले जा रही बसें

इंदौर. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण बढऩे के बाद महाराष्ट्र से आने-जाने वाली बसों पर सरकार ने रोक लगाई है। बावजूद इसके रोज कई बसें सैकड़ों यात्रियों को मुंबई, पुणे और महाराष्ट्र के अन्य शहरों से इंदौर ला रही हैं।
देश में कोरोना संक्रमण में महाराष्ट्र पहले पायदान पर है। मप्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए राज्य सरकार ने ३० अप्रैल तक महाराष्ट्र से आने वाली बसों पर रोक लगाई है लेकिन, यह प्रतिबंध निजी ट्रेवल्स संचालकों पर बेअसर साबित हो रहा हैं। वे न सिर्फ महाराष्ट्र से रोज यात्रियों को ला और ले जा रहे हैं बल्कि एजेंट, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए खुलेआम बुकिंग भी कर रहे हंै। मुंबई से इंदौर के बीच राजरतन टूर्स एंड ट्रेवल्स, राज मंदिर ट्रेवल्स, इंटरसिटी धारीवाल ट्रेवल्स, चौहान ट्रेवल्स, हंस ट्रेवल्स, सिटी लिंक ट्रेवल्स, इंटरसिटी ट्रेवल्स, विजयंत ट्रेवल्स, आत्माराम ट्रेवल्स आदि ऑनलाइन बुकिंग कर रहे हैं।
आप तो टिकट लो और टेंशन हम पर छोड़ दो
वर्मा ट्रेवल्स के छोटी ग्वालटोली स्थित सेंटर पर संपर्क किया तो वहां बैठे एजेंट ने प्रतिबंध के आदेश का मजाक बनाते हुए कहा कि ऐसे आदेश तो आते-जाते रहते हैं। आप तो बस टिकट बुक करो और बाकी टेंशन हम पर छोड़ दो। एजेंट से पूछा कि कहीं, ऐनवक्त पर बुकिंग तो कैंसल नहीं होगी तो वह बोला, अब तक तो ऐसी नौबत नहीं आई है।
हवाई यात्री जांच कराकर आ रहे हैं, कारों को छूट
महाराष्ट्र से कुछ यात्री हवाई मार्ग और बड़ी संख्या में निजी वाहनों से आ-जा रहे हैं। हवाई यात्रियों के लिए सफर से पहले की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट अनिवार्य है। बगैर रिपोर्ट के आने वालों की जांच एयरपोर्ट पर कराई जाती है। रिपोर्ट आने तक उन्हें होम आइसोलेशन में रहना होता है जबकि निजी वाहनों से आने-जाने वालों के लिए नियम नहीं हैं।
रास्ता बदलकर लगा रहे सेंध
कुछ बस ऑपरेटर ने प्रतिबंध के बीच रास्ता बदलकर महाराष्ट्र से इंदौर के सफर का तोड़ निकाला है। महाराष्ट्र से आने वाली बसें सिरपुर से कुछ गांवों के बीच से गुजरते हुए पलासनेर और फिर सेंधवा पहुंचती हैं। इंदौर से जाने वाली गाडिय़ां भी सेंधवा, पलासनेर से घूमते हुए सीधी सिरपुर तक पहुंच रही हैं।

Home / Indore / सैकड़ों लोगों को रोज महाराष्ट्र से ला-ले जा रही बसें

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.