Lockdown 3.0 : अब सड़क पर उतरेगा परिवहन विभाग

Lockdown 3.0 : कुछ दिनों में कई श्रमिक व अन्य लोग अवैध रूप से बसों व अन्य कमर्शियल वाहनों में मनमाना किराया देकर आ-जा रहे हैं, जिससे कोविड-19 संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ गया है। इस तरह के अवैध परिवहन को रोकने के लिए परिवहन आयुक्त ने निर्देश जारी किए हैं। इसके बाद आज से अमला सड़क पर उतरेगा और संदिग्ध दिख रहे वाहनों की जांच करेगा।

<p>वैज्ञानिकों ने कृषकों के लिए जारी की सलाह</p>
इंदौर. लॉक डाउन के 45 दिन होने के बाद अन्य शहरों और राज्यों में फंसे लोगों के सब्र का बांध टूटने लगा है और वे किसी तरह अपने घर आना चाहते हैं। कुछ दिनों में कई श्रमिक व अन्य लोग अवैध रूप से बसों व अन्य कमर्शियल वाहनों में मनमाना किराया देकर आ-जा रहे हैं, जिससे कोविड-१९ संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ गया है। इस तरह के अवैध परिवहन को रोकने के लिए परिवहन आयुक्त ने निर्देश जारी किए हैं। इसके बाद आज से अमला सड़क पर उतरेगा और संदिग्ध दिख रहे वाहनों की जांच करेगा। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए 13 अपै्रल आयुक्त ने निर्देश जारी कर कहा था कि प्रदेश में किसी भी गुड्स ट्रांसपोर्ट नहीं रोका जाएगा।
परिवहन आयुक्त मधुकुमार ने अपने निर्देश में कहा है कि हाल ही में सतना और ग्वालियर पुलिस ने लोगों को ले जा रहे ऐसे वाहनों पर कार्रवाई की है। 5 मई को भी एक बस प्रति यात्री २५०० रुपए किराया वसूल कर ले जा रही थी। आयुक्त ने बताया कि बस संचालक जहां मजदूर वर्ग से मनमाना किराया ले रहे हैं, वहीं अवैध परिवहन कर संक्रमण फैलने का खतरा भी बढ़ा रहे हैं।
बिना चेकिंग नहीं गुजरेंगे वाहन

आयुक्त ने निर्देश जारी कर कहा है कि समस्त यात्री वाहन और ट्रांसपोर्ट वाहनों को बिना चेकिंग रवाना नहीं किया जाना है। इसके साथ निगरानी अमले को मास्क, सैनिटाइजर आदि सुरक्षा उपाय भी करने होंगे। इधर निर्देश जारी होते ही इंदौर आरटीओ कार्यालय में उडऩदस्ते के अलावा एआरटीओ अमला भी निगरानी के टीम बना रहा है। संभवत: आज से चेकिंग शुरू हो जाएगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.