इंदौर

एमपी में फिर से तेज होगी विकास की रफ्तार, दो माह में हजारों इंडस्ट्री होंगी शुरू

प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने किया दाव, दो माह में हजारों इंडस्ट्री होंगी शुरू

इंदौरNov 27, 2020 / 05:38 pm

Hitendra Sharma

इंदौर. कोरोना संकट के बीच जहां पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है वही अब कोरोना के साथ रुकी विकास की गति को संकट के साथ ही चलाने की कोशिश की जा रही है। देश दुनिया के साथ मध्य प्रदेश में भी सरकार अब विकास को गति देने के लेने के लिये सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम उद्योगों को निर्माण और सेवाओं को शुरु करने लिये प्रोत्साहित कर रही है। कम्पनियों के साथ बातचीत के बाद प्रदेश के मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने दावा किया है कि जनवरी तक प्रदेश में हजारों नई इंडस्ट्री शुरु हो जाएंगी।

अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार
इंदौर में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने आईटी कंपनियों के प्रतिनिधियों से चर्चा की। चार्चा के बाद मंत्री ने कहा कि कोरोना के चलते चार महीने बहुत दिक्कत थी। लेकिन अब अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार आ रहा है। मंत्री ने दावा किया कि मैं किसी के साथ एमओयू साइन नहीं करूंगा, सीधा प्रोडक्शन शुरू करूंगा।

नाइट कर्फ्यू में छूट
वही वर्तमान में इंदौर सहित प्रदेश के कई शहरों चल रहे नाइट कर्फ्यू पर बोलते हुए कही कि सभी इंडस्ट्रियों को नाइट कर्फ्यू से मुक्त रखा गया है। इसलिये इंडस्ट्रियों 24 घंटे काम करने में कोई परेशानी नहीं आयेगी। कम्पनियों में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को कभी भी आने जाने की छूट रहेगी।

छोटे शहरों में आईटी पार्क
मंत्री सकलेचा ने कहा कि प्रदेश सरकार नई उद्योग नीति लेकर आ रही है जिसमें एग्जिट पॉलिसी भी होगी, अभीतक देश में कहीं भी एसी पॉलिसी नहीं है। प्रदेश में आईटी सेक्टर के विकास को लेकर कहा कि प्रदेश में तीन आईटी पार्क हैं, जो इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में हैं। अब सरकार छोटे शहरों में भी आईटी पार्क बनाने पर विचार कर रही है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.