इंदौर रेलवे स्टेशन से चलाए सूरत ट्रेन, कई वर्षों से उठ रही है मांग

रेलवे सलाहकार समिति द्वारा सोमवार को पश्चिम रेलवे जीएम के नाम स्टेशन पर सौंपा जाएगा ज्ञापन

<p>इंदौर रेलवे स्टेशन से चलाए सूरत ट्रेन, कई वर्षों से उठ रही है मांग</p>
इंदौर. इंदौर रेलवे स्टेशन से सूरत के लिए ट्रेन चलाने की मांग कई वर्षों से की जा रही है, लेकिन सीधी ट्रेन अभी तक शुरू नहीं हो पाई है। इसी मुदï्दे सहित अन्य मांग को लेकर रेलवे सलाहकार समिति द्वारा सोमवार को पश्चिम रेलवे जीएम के नाम स्टेशन पर ज्ञापन सौंपा जाएगा।
सलाहकार समिति सदस्य जगमोहन वर्मा ने बताया कि इंदौर-भोपाल और इंदौर-सूरत नई ट्रेन के लिए वर्षों से मांग की जा रही है। कुछ वर्ष पहले इंदौर से भोपाल के लिए डबल डेकर ट्रेन शुरू की थी, लेकिन यात्री संख्या कम होने के बाद ट्रेन को बंद कर दिय गया था। इसके बाद इसी ट्रेन को इंदौर-सूरत के बीच चलाने को लेकर यात्री सर्वे भी किया गया था, लेकिन रेल अफसरों की लापरवाही के चलते न इंदौर-भोपाल के लिए नई ट्रेन शुरू हो पाई और न इंदौर-सूरत के लिए। कुछ समय पहले इंदौर-भोपाल के बीच नॉन स्टॉप ट्रेन चलाने की घोषणा हुई थी, लेकिन आज तक ट्रेन शुरू नहीं हुई है। इंदौर-सूरत के लिए सीधी ट्रेन भी जरूरी है, क्योंकि एक बड़ा व्यापारी तबका इंदौर से सूरत आना-जाना करता है। इस ट्रेन को शुरू करने से यात्रियों के साथ रेलवे को भी फायदा होगा।
वर्मा ने बताया कि महू से आने वाली ट्रेनों को प्लेटफॉर्म-1 और 4 पर प्लेस किया जाना चाहिए, क्योंकि वृद्धजनों, महिलाओं, नौकरीपेशा एवं विद्यार्थियों को पैदल पुल चढक़र प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर आने से देरी होती है। कई बार ट्रेन छूट भी जाती है। इन्दौर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म-1, 2-3 एवं 4 पर दोनों सिरों पर शौचालयों का निर्माण किया जाना चाहिए। इस मांगों को लेकर कल दोपहर पश्चिम रेलवे जीएम के नाम क्षेत्राधिकारी को ज्ञापन दिया जाएगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.