लॉकडाउन में लोगों के घरों तक स्वाद का जादू पहुंचाकर बढ़ाया बिजनेस

Success Story: ऑनलाइन बिजनेस के साथ केक-पेस्ट्री-आइसक्रीम से दूसरों की खुशियों में शामिल हुईं शीतल

<p>इंदौर। शीतल अंदुरे ने लॉकडाउन में शुरू की सेकंड इनकम, अब बन गई बिजनेस वुमन।</p>

प्रमोद मिश्रा.इंदौर

मैं शीतल अंदुरे इंदौर (Sheetal Andure) में रहती हूं, सात साल पहले शादी के बाद महाराष्ट्र से यहां आई हूं। पति, सास-ससुर अपने-अपने कामों में व्यस्त रहते हैं। ऐसे में समय के सदुपयोग और परिवार की आय में योगदान के लिए 4 साल पहले ऑनलाइन शॉपिंग बिजनेस से जुड़ी। इसे अपने केक बनाने के शौक से आगे बढ़ाया। जब भी घर में केक बनाती हूं तो पूरा परिवार चाव से खाता है। रिश्तेदार भी मुझसे केक बनवाते थे। यहीं से बिजनेस आइडिया मिला और मार्च २०२० में पहले लॉकडाउन में केक-पेस्ट्री के ऑर्डर लेना शुरू किया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82zril

 

0:00

ऑनलाइन ही केक बनाना सीखा, अब ऑनलाइन क्लास ले रही हूं। केक-पेस्ट्री-आइसक्रीम से दूसरों की खुशियों में शामिल होने के साथ एक्स्ट्रा इनकम की राह खुली। स्कीम न. 114 पार्ट वन में रहने वाली शीतल अब हाउस वाइफ (housewife) से बिजनेस वुमन (business woman) बनती जा रही है।

पहले साल कपड़ों का बिजनेस शुरू किया। दूसरे साल में ऑर्डर बढ़े, तो तीसरे वर्ष में घरेलू आयटम, साज-सज्जा, ज्वेलरी शामिल की। लॉकडाउन से केक, कुकीज, के ऑर्डर शुरू किए।

 

ऑनलाइन बिजनेस (online business) में दिक्कत आई लेकिन सास मनीषा अंदुरे व ननद रानी ने साथ दिया। बेकरी आइटम का बिजनेस में भी सास का सहयोग उपयोगी रहा। अब असिस्टेंट की मदद लेने की योजना है।

 

शीतल के मुताबिक, पति राहुल फाइनेंस कंपनी (finance company) में हैं। ससुर का बिजनेस है, सास नर्स हैं। 2016-17 में सोशल मीडिया (social media) के माध्यम से पहले कपड़े बेचे। छोटी बेटी सान्वी को संभालने के साथ डिजाइनर साड़ी, सूट, क्लासिक ड्रेस बेचने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा लिया। अब इसे आगे बढ़ाकर केक-पेस्ट्री-आइसक्रीम भी लोगों तक पहुंचा रही हूं।

 

 

शीतल ने अपने कार्य अनुभव से बनाया है महिलाओं के लिए सेल्फ टेस्ट। होम बिजनेस से पहले 100 की मार्किंग पर कर लें खुद का आकलन…।

#patrikasecondincome

आपके पास भी होम बिजनेस की सक्सेस स्टोरी या आइडिया है तो शेयर करें पत्रिका इंदौर के साथ । स्टोरी के साथ दिया गया हैशटेग जरूर लिखें।
facebook.com/patrikaindore/

इंदौर पत्रिका के फेसबुक पेज पर, होम बिजनेस आइडिया के लिए पूछें सवाल अपने सवाल हमें आवश्यक जानकारी के साथ लिखकर
सुबह 10 बजे तक
वाट्सऐप करें-
9425349174
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.