Latest News in Hindi

विधायक जीतू पटवारी गिरफ्तार,कांग्रेस नेताओं ने की गुंडागिर्दी की सारी हदें पार

By Arjun Richhariya

Jan, 16 2018 11:09:17 (IST)

गिरफ्तारी शुरू होते ही कार से भागने लगे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने खींच कर निकाला,वार्ड ७५-77 की जन समस्याओं को लेकर प्रदर्शन

इंदौर. दो वार्डों की छह से ज्यादा कॉलोनियों के रहवासियों की पानी, ड्रेनेज, स्ट्रीट लाइट्स, बिजली के बढ़े बिलों की समस्या को लेकर सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पालदा स्थित हनुमान मंदिर चौराहे पर चक्काजाम कर उग्र प्रदर्शन किया। पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे एसडीएम संदीप सोनी ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे निगमायुक्त को बुलाने की मांग पर अड़े रहे।
इसके बाद एसडीएम के आदेश पर विधायक जीतू पटवारी, युवक कांग्रेस लोकसभा अध्यक्ष अमन बजाज, उपाध्यक्ष पवन जायसवाल सहित करीब ५४ लोगों को गिरफ्तार कर जेल ले जाया गया। गिरफ्तारी शुरू होते ही कई प्रदर्शनकारी यहां-वहां भागने लगे। कुछ को पुलिस ने कार से खींचकर निकाला। उधर, जेल में विधायक भूख हड़ताल पर बैठ गए।
वार्ड ७५ और 77 में आने वाले ग्राम मुंडला नायता, पालदा, हिम्मतनगर, शिवपार्वती नगर, भावनानगर, कुम्हारभट्टी, श्रीरामनगर जन समस्याओं को लेकर कांग्रेस विधायक पटवारी ने पालदा स्थित हनुमान मंदिर चौराहे पर प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि निगम के आला अधिकारी आकर समस्याएं सुनें, पर जब कोई अफसर मौके पर नहीं पहुंचे तो कांग्रेस नेताओं ने पालदा रोड पर चक्काजाम कर दिया। एसडीएम सोनी ने पहले विधायक को समझाने की कोशिश की, जब वे नहीं माने तो उनकी गिरफ्तारी के आदेश दिए। इससे कांग्रेस कार्यकर्ता उग्र हो गए।

 

सिटी बस की चाबी ले टायरों की हवा निकाली
पटवारी को पुलिस सिटी बस से जेल ले जाने लगी तो समर्थकों ने सिटी बस की चाबी निकाल कर टायरों से हवा निकाल दी। इस दौरान पुलिस ने उनकी नोक-झोंक भी हुई। इसके बाद पुलिस विधायक को अपनी गाड़ी में बैठाकर जेल ले गई। बाद में विरोध कर रहे नेताओं को भी गिरफ्तार करने लगी। इस दौरान कई नेता आसपास खड़ी अपनी गाडिय़ों में बैठ कर भागने लगे तो उन्हें गाडिय़ों में से खींच-खींच कर पुलिस ने गिरफ्तार किया। महिलाओं को भी गिरफ्तार किया गया। इस दौरान हल्का बल प्रयोग भी किया।

जेल में बैठे भूख हड़ताल पर
विधायक पटवारी सहित कांग्रेस नेता बजाज, जायसवाल और अन्य को गिरफ्तार कर जिला जेल लाया गया। जेल परिसर में पटवारी ओर उनके समर्थक कागजी खानापूर्ति होने तक बाहर ही बैठे रहे। इस दौरान उनके वकील जय हार्डिया उनसे मिलने पहुंचे। पहले तो पुलिस ने उन्हें यहां से हटा दिया और पटवारी को जेल में ले जाने लगे। पटवारी जेल गेट से वापस लौटे और हार्डिया से चर्चा की, जिसके बाद पुलिस उन्हें जेल के अंदर ले गई। वहीं जेल में पटवारी ने जनता की मांगों को लेकर भूख हड़ताल शुरू कर दी। पटवारी ने जेल में कुछ भी खाने से इनकार कर दिया।

4 बजे तक नहीं छोड़ा तो देंगे गिरफ्तारी
विधायक की गिरफ्तारी से नाराज कांग्रेस ने कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है। प्रदेश कांग्रेस महासचिव अनिल यादव, प्रदेश कांग्रेस सचिव राजेश चौकसे, शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन ने घोषणा की है कि यदि मंगलवार दोपहर 4 बजे तक विधायक जीतू पटवारी को नहीं छोड़ा गया तो पार्टी के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता इकट्ठा होतक अपनी गिरफ्तारी देंगे।

जनता की आवाज दबाने की कोशिश
गिरफ्तारी के बाद जीतू पटवारी ने कहा, वे जनता की समस्या को उठाते रहेंगे। उन्होंने कहा, उनकी मांगों सुनवाई नहीं हो रही थी तो उन्होंने निगम अफसरों को मौके पर बुलाने की मांग की थी, लेकिन उन्होंने दमन के लिए गिरफ्तार कर लिया।