इंदौर

अधीक्षक की पत्नी के बैंक लॉकर में 28 लाख, बैंकों में 16 लाख जमा

करोड़पति निकला अधीक्षक, इंदौर के साथ ही देवास में भी संपत्ति, डायरी में दर्ज है हर बिल भुगतान के बाद कमिशन की कहानी

इंदौरAug 04, 2021 / 12:25 am

प्रमोद मिश्रा

अधीक्षक की पत्नी के बैंक लॉकर में 28 लाख, बैंकों में 16 लाख जमा

इंदौर. 25 हजार की रिश्वत लेने के मामले में पकड़ाए नगरनिगम जनकार्य विभाग के अधीक्षक विजय सक्सेना की पत्नी के बैंक लॉकर को लोकायुक्त अफसरों ने खुलवाया तो उसमें करीब 28 लाख के जेवर व एक लाख रुपए नकद मिले। बैंक खातों में भी 16 लाख रुपए जमा होने की बात सामने आई है। इंदौर के साथ देवास में भी संपत्ति पता चली है।
ठेकेदार धीरेंद्र चौबे के करीब 9 लाख के बिल के भुगतान के एवज में 3 प्रतिशत के हिसाब से 25 हजार की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त अफसरों ने सोमवार को अधीक्षक विवेक सक्सेना व महिला कर्मचारी हेमाली वैद्य को पकड़ा था। जब सक्सेना की अलमारी की जांच की तो उसमें 10 लाख 68 हजार रुपए नकद मिले थे। इसके बाद लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति के मामले की भी जांच शुरू कर दी। हेमाली वैद्य की अलमारी से एक डायरी के साथ 18 हजार रुपए अतिरिक्त मिले थे।
डीएसपी प्रवीणसिंह बघेल की टीम ने इसके बाद सक्सेना के द्वारकापुरी निवास पर जाकर जांच की। प्राथमिक जांच में कई संपत्तियां पता चली। ठेकेदार साले के नाम 3 फर्म बताई लेकिन अभी इसमें सीधा संबंध नहीं मिला है। पत्नी के नाम जवाहर टेकरी पर एक पैवर ब्लॉक फैक्टरी में साझेदारी जरूर सामने आई। डीएसपी बघेल की टीम को घर की तलाशी में अचल संपत्ति तथा बैंक अकाउंट एवं लॉकर संबंधी जानकारी प्राप्त हुई। विजय की पत्नी गिरिजा सक्सेना के नाम सुदामानगर के बैंक ऑफ बड़ौदा में लॉकर होने की जानकारी पर मंगलवार सुबह लोकायुक्त टीम वहां पहुंची। विजया सक्सेना की उपस्थिति मेें लॉकर खुलवाया। डीएसपी के मुताबिक, लॉकर में 71 ग्राम सोना कीमत रुपए 2791647, 3 किलो चांदी कीमत लगभग 160000 तथा नगदी 114990 प्राप्त हुए। यहां गिरिजा सक्सेना के बैंक खाते में 14 लाख 44000 से अधिक की राशि तथा अन्य सभी बैंकों के खातों को मिलाकर लगभग 1651211 की राशि जमा होने की बात सामने आई।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.