45 यात्रियों को लेकर इंदौर पहुंचा कुवैत एयरवेज का विमान, भेजा गया क्वॉरंटीन सेंटर

ऐहतियात बरतते हुए सभी यात्रियों की टर्मिनल पर ही स्क्रीनिंग हुई।

<p>45 यात्रियों को लेकर इंदौर पहुंचा कुवैत एयरवेज का विमान, भेजा गया क्वॉरंटीन सेंटर</p>

इंदौर। कोरोना के कारण नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक के बीच वंदे भारत मिशन के तहत विशेष उड़ानों से विदेश में फंसे भारतीयों को इंदौर लाया जा रहा है। इसी के तहत मंगलवार रात को कुवैत से आए विमान में 45 भारतीय इंदौर आए। ऐहतियात बरतते हुए सभी यात्रियों की टर्मिनल पर ही स्क्रीनिंग हुई।

रात 8.18 बजे विमान लैंड हुआ
कुवैत एयरवेज के विमान का पहला मुकाम दिल्ली रहा जहां 70 से ज्यादा यात्री उतरे। इसके बाद ये विमान रात करीब 8.20 बजे इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल पहुंचा। विमानों के आने से पहले जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और एयरपोर्ट प्रबंधन ने तैयारी का जायजा लिया। रात 8.18 बजे विमान लैंड हुआ।

 

बाहर जाने की अनुमति मिली
लैंड होने के बाद यात्री एयरोब्रिज पर निकले जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनकी जांच की। सभी यात्रियों के मास्क बदलवाए गए। ऐसे ही यात्री वीजा और माइग्रेशन काउंटर तक पहुंचे। हर जगह सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। कस्टम क्लीयर होने के बाद ही यात्रियों को बाहर जाने की अनुमति मिली।


3 बसों से गए क्वॉरंटीन सेंटर
एयरपोर्ट पर विमान आने से पहले ही तीन बसें पहुंची। ड्राइवर और कंडक्टर पीपीई सूट पहने थे। इन्ही बसों से यात्रियों को राजेंद्र नगर में बनाये क्वॉरंटीन सेंटर भेजा गया।


कुवैत से आने वालों में 18 थे संक्रमित
मालूम हो, इससे पहले पिछले महीने ही कुवैत से दो विमान और लंदन से एक विमान से भारतीय इंदौर लाए जा चुके है। कुवैत से आए सभी यात्रियों को भोपाल ले जाकर क्वारेंटाइन किया गया। वहां जांच में 18 भारतीय कोरोना संक्रमित निकले थे। इसके बाद इस बार आई फ्लाइट में खास ऐहतियात बरती गई।

यात्रियों के रवाना होते ही किया सैनिटाइज
संक्रमण की आशंका खत्म करने के लिए फ्लाइट आने से पहले टर्मिनल सैनिटाइज किया गया था। सभी यात्रियों के लौटने के बाद भी चप्पा-चप्पा सैनिटाइज कराया गया। एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल ने बताया, फ्लाइट आने से लेकर यात्रियों के जाने पर पूरी सावधानी रखी गई। इस समय शेड्यूल फ्लाइट नहीं होने से कोई परेशानी नहीं आई। रात ही एयरपोर्ट सैनिटाइज करा दिया गया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.