दीपावली पर चलाई इंदौर-पुणे स्पेशल ट्रेन पर त्योहार के बाद पहुंचेगी इंदौर

इतनी देरी से की घोषणा, समय भी बन रहा परेशानीपुणे जाने वालों को जरूर मिलेगा फायदा
इंदौर से 28 अक्टूबर को रात 11.30 बजे चलेगी, 29 अक्टूबर को शाम 4.25 बजे पुणे पहुंचेगी
पुणे से 29 अक्टूबर को शाम 05.30 बजे रवाना होगी और 30 अक्टूबर को सुबह 11.25 बजे इंदौर पहुंचेगी

<p>दीपावली पर चलाई इंदौर-पुणे स्पेशल ट्रेन पर त्योहार के बाद पहुंचेगी इंदौर</p>
इंदौर.
दीपावली को देखते हुए रेलवे ने कई विशेष ट्रेन चलाई हैं, लेकिन पुणे के लिए इसकी घोषणा करने में इतनी देरी कर दी कि त्योहार पर इंदौर आने वाले लोग इसका फायदा ही नहीं ले पाएंगे। बुधवार को इंदौर-पुणे स्पेशल ट्रेन की घोषणा की गई। यह एक्सप्रेस ट्रेन (09310) 28 नवंबर को इंदौर से 23.30 बजे चलकर उज्जैन, नागदा होते हुए मंगलवार शाम 16.25 बजे पुणे पहुंचेगी। इसी प्रकार २९ अक्टूबर को गाड़ी संख्या 09309 पुणे से शाम 17.30 बजे चलकर रतलाम, नागदा होते हुए बुधवार को 11.25 बजे इंदौर पहुंचेगी।
ऐसे में त्योहार के बाद पुणे लौटने वाले तो इसका लाभ ले पाएंगे, लेकिन खासतौर पर दीपावली के लिए इंदौर आने के इच्छुक यात्री इसका लाभ नहीं ले सकेंगे।
इस विशेष ट्रेन के समय को लेकर भी यात्रियों में खासी खुशी नहीं दिखाई दी। अधिकांश का कहना है कि इंदौर से जाने वाले पूरी रात सफर करने के बाद भी अगले दिन शाम को पुणे पहुंचेगे। इससे उस दिन भी ऑफिस ज्वाइन नहीं कर सकेंगे। इससे पहले रेलवे ने इंदौर-पटना और महू-बांद्रा स्पेशल ट्रेन शुरू की थी।
ये होंगे स्टॉप

उज्जैन, नागदा, रतलाम, वडोदरा, भरुच, सूरत, वापी, विरार, वसई रोड, पनवेल और लोनावाला

इतने डिब्बे होंगे
इसमें 02 सेकंड एसी, 04 थर्ड एसी और 04 सामान्य श्रेणी के कोच उपलब्ध रहेंगे।
साफ नहीं रहतीं इंदौर से चलने वाली ट्रेनें, ज्ञापन सौंपा

इंदौर से चलने वाली टे्रनों में पर्याप्त सफाई नहीं होने और अव्यवस्थाओं को लेकर बुधवार को क्षेत्रीय, मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति पश्चिम रेलवे के सदस्यों ने महाप्रबंधक एके गुप्ता के नाम क्षेत्राधिकारी वीरेन्द्र मकवाना को ज्ञापन सौंपा। समिति के सदस्यद्वय जगमोहन वर्मा और गिरीश जैन ने बताया, ओरिएण्टल गु्रप ने इंदौर से चलने वाली 19 ट्रेनों का सफाई का कॉन्ट्रेक्ट 2 साल के लिये नवंबर 2018 में लिया है, लेकिन यात्री कोचेस की सफाई की शिकायतें करते रहते हैं। उनमें फैली गंदगी और बदबू से सभी को बड़ी परेशानी होती है। हमने ज्ञापन देकर सफाई कार्य में की जा रही विसंगतियों को दूर करने की मांग की है। साथ ही सुझाव दिया है कि सफाई के लिए हाईप्रेशर जेट मशीन का उपयोग किया जाए।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.