जावरा कंपाउंड से पकड़ाया 70 लाख का हवाला, सात गिरफ्तार

तीन नोट गिनने की मशीन भी मिली

<p>जावरा कंपाउंड से पकड़ाया 70 लाख का हवाला, सात गिरफ्तार</p>

इंदौर. एसटीएफ ने मंगलवार शाम जावरा कंपाउंड से चल रहे हवाला कारोबार का भंडाफोड़ किया। यहां से गुजरात के मूल निवासी सात आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से हवाला की आशंका में करीब 70 लाख रुपए व नोट गिनने की तीन मशीनें जब्त की।
तमाम प्रतिबंध के बाद भी शहर में हवाला कारोबार का संचालन हो रहा है। एसटीएफ एसपी मनीष खत्री के मुताबिक, सूचना के आधार पर तस्दीक करने के बाद मंगलवार शाम जावरा कंंपाउंड के नाकोडा अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल के ऑफिस पर छापा मारा। एसटीएफ की टीम पहुंची तो वहां सात आरोपी मिले। साइड में बेग रखे थे, तलाशी लेने पर उनमें नकदी मिली। एसटीएफ को दीवार में गोपनीय रूप से तिजोरी की सूचना थी जिसकी छानबीन की तो वह मिल गई।
एसटीएफ ने यहां से 7 आरोपी सुरेश पिता लेसुजी सोलकंी निवासी मेहसाना, अहमदाबाद, गजेंद्र पिता अंबालाल पटेल निवासी अहमदाबाद, अजयसिंह पिता भरतसिंह सोलंकी निवासी महसाना, मेहुल पिता मनुप्रसाद निवासी पाटन, पदसिंह पिता राजेंद्रसिंह गोहिल निवासी भावनगर, दशरथ पिता नेहर भाई राठौर निवासी सोमनाथ और विजय पिता बच्चूभाई लोहिया निवासी सोमनाथ को पकड़ा। इसमेें सुरेश सोलंकी व गजेंद्र पटेल हवाला कारोबार में मुख्य भूमिका निभाने है। गुजरात से पूरे कारोबार का संचालन होता है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.