खुशखबरीः देश में सीधे हवाई जहाज से करें यात्रा, आपके शहर की फ्लाइट हो गई शुरु

|

Published: 07 Aug 2020, 12:33 PM IST

कंपनियों ने की एयर टिकट की बुकिंग शुरु, अब सीधे जाएं अपने शहर

इंदौर. कोरोना संकट के चलते अपने काम धंधा छोड़ घरों में कैद लोगों के लिये खुशखबरी है कि रेलवे के बाद अब हवाई यात्रा भी शुरु हो गई है। मध्य प्रदेश के इंदौर एयरपोर्ट से 90 फ्लाइट में से 22 फ्लाइट चलने लगी हैं। फ्लाइट शुरु होने के बाद प्रदेश की आर्थिक राजधानी से होने वाले व्यापारिक गतिविधियों में गति आयेगी। साथ ही जो लोंग अभी ट्रेन से यात्रा करने में संकोच कर रहे हैं वह हवाई यात्रा कर अपने काम कर सकेंगे।

इंदौर से नई फ्लाइट

फिलहाल इंदौर के अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे से देश की राजधानी दिल्ली, आर्थिक राजधानी मुम्बई और कलकत्ता सहित 7 अलग रूट पर फ्लाइट शुरु हो गी है। फ्लाइट की संख्या में और इजाफा इसलिये नहीं हो पा रहा है कि एवियेशन कम्पनियो को यात्री कम मिलने से घाटा हो रहा है साथ ही टाइम स्लॉट भी नहीं मिल पा रहा है। देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण भी तेजी फैसने के चलते कई बड़े शहरों के लिये फ्लाइट शुरु नहीं का जा रही है।

 

यात्रियो की संख्या कम
देश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरु होने के बाद से ही इंदौर भोपाल से फ्लाइट्स का संचालन तो शुरू हो गया था, पर संख्या बहुत कम ही थी। अकेले इंदौर में ही 90 से ज्यादा फ्लाइट उड़ती थी। अभी धीरे धीरे यह संख्या केवल 22 फ्लाइट तक पहुंची ही है। इनमें कुछ फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन ही चल रही हैं।

बेंगलुरू के लिये सीधी कनेक्टिविटी

इंदौर एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल ने बताया कि इंदौर से से बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट 9 अगस्त से शुरु हो रही है।यह इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट होगी जो इंदौर-बेंगलुरु के बीच हफ्ते में तीन दिन चलेगी। इस फ्लाइट के शुरू होने के बाद बेंगलुरू के लिये सीधी कनेक्टिविटी शुरु हो जाएगी। इंदौर से बाकी फ्लाइट अभी शिड्यूल नहीं हुी हैं। इंदौर से दुबई जाने वाली फ्लाइट की डेट भी तय नहीं हुई है।