Extend Lockdown: इंदौर में कोरोना से बिगड़े हालात, लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला

extend lockdown in indore: इंदौर में कोरोना संक्रमितों के बढ़ते आंकड़े के बाद हुआ फैसला, सीएम ने भी दी मंजूरी…।

<p>इंदौर में कोरोना का संक्रमण फिर बढ़ रहा है। मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है।</p>

 

इंदौर। मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बाद पूरे प्रदेश में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन है। इंदौर में ज्यादा संक्रमित मिलने के बाद इंदौर में लॉकडाउन (extend lockdown) 9 दिनों के लिए बढ़ाया जा रहा है। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सुझाव के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सहमति दे दी है। थोड़ी देर में नई गाइडलाइन जारी कर दी जाएगी।

 

यह भी पढेंः अगले आदेश तक सरकारी कर्मचारी-अधिकारी नहीं ले पाएंगे छुट्टी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80j0le

 

कलेक्टर मनीष सिंह ने शनिवार को कहा है कि इंदौर जिला क्राइसिस मैनेटमेंट कमेटी के साथ बात की है। सभी ने कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया है। कमेटी ने यह सुझाव मुख्यमंत्री को दिया, जिसके बाद उन्होंने इसके लिए अनुमति दे दी है। मुख्यमंत्री के साथ यह बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई थी। जिसमें पूर्व सांसद कृष्ण मुरारी मोघे (krishna murari moghe) ने यह प्रस्ताव मुख्यमंत्री को दिया, जिस पर मंजूरी दे दी गई। इस बैठक में इंदौर सांसद शंकर लालवानी (shankar lalwani), मंत्री तुलसी सिलावट (tulsi silawat), उषा ठाकुर, महेंद्र हार्डिया, मालिनी गौड़, मधु वर्मा, आकाश विजयवर्गीय भी शामिल थे।

यह भी पढेंः कोरोना की ‘मंडी’, 250 रुपए किलो तक बिके सेब

 

दूध-सब्जी और राशन के लिए कुछ समय छूट मिलेगी

मनीष सिंह (indore collector manish singh) ने स्पष्ट कहा है कि कमेटी ने जो सुझाव दिए हैं, उससे सरकार भी सहमत हैं। ऐसे में लॉकडाउन बढ़ेगा, जो भी गाइडलाइन (new corona guidelines) होगी, उसे जल्दी लागू किया जाएगा। इंदौर कलेक्टर ने कहा है कि जल्द ही नई गाइडलाइन जारी की जा रही है। इसके तहत हम सब्जी, दूध और राशन के लिए रियायत देंगे।

यह भी पढेंः लगातार डरा रहा है कोरोना, परेशान न हों, लेकिन जरुर बरते ये 5 सावधानियां

पूर्व सांसद ने की सीएम से बात

इससे पहले पूर्व सांसद कृष्ण मुरारी मोघे ने कहा है कि मुख्यमंत्री चौहान से बात की है। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सोमवा को सुबह तक के लिए लाकडाउन को बढ़ाने का हमने सुझाव दिया था। हमने आग्ह किया है कि सुबह 7 बजे से 10 बजे तक दूध, सब्जी, राशन दुकानें, मेडिकल दुकानें खुली रहें। चार से पांच दिन तक लाकडाउन को और भी बढ़ाया जाए। इस पर सभी की समति है, क्योंकि यह शहर के हित में है। आक्सीजन के बारे में कहा है कि सप्लाई में कोई कमी नहीं रहेगी। लगातार जारी रहेगी।

 

यह भी पढ़ें ः टोटल लॉकडाउन: इन नंबरों पर कॉल करके मंगा सकेंगे किराना, दूध और सब्जी

 

एक ही दिन में 900 पार

इससे पहले 9 अप्रैल शाम तक इंदौर में नए संक्रमितों का आंकड़ा (indore corona update) 912 पहुंच गया है। जबकि शनिवार तक यह आंकड़ा एक हजार के पार भी हो सकता है। इंदौर में अब तक 994 मौत हो चुकी है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.