Heritage Track : अपने शहर से बुक कर सकेंगे इस विशेष ट्रेन के टिकट

Heritage Track : दिवाली के पहले रिजर्वेशन काउंटर से मिलने लगेंगे टिकट

संजय रजक@इंदौर. हेरिटेज ट्रेक महू-पातालपानी-कालाकुंड के टिकट के लिए यात्रियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। दिवाली तक हेरिटेज ट्रेन के सभी टिकट ऑनलाइन हो जाएंगे। हालांकि इसके बाद यात्रियों को वर्तमान किराये में 15 से 50 रुपए तक अधिक चुकाना होगा।
अन्य ट्रेनों की हेरिटेज ट्रेन में भी रिजर्वेशन होगा। डीआरएम आरएन सुनकर ने बताया कि हेरिटेज ट्रेन के टिकट ऑनलाइन करने के लिए प्रप्रोजल मुख्यालय भेजा है। जल्द ही ट्रेन के सभी कोच के टिकट ऑनलाइन रिजर्वेशन के लिए खोल दिए जाएंगे। टिकट ऑनलाइन होने पर रिजर्वेशन काउंटर से टिकट लेने पर सीटिंग क्लास के लिए 25 रुपए अतिरिक्त चुकाने होंगे। वहीं जनरल कोच के लिए 15 रुपए अधिक देने होंगे। वर्तमान में ट्रेन के जनरल कोच का दोनों ओर का किराया 20 रुपए है, जो 50 रुपए हो जाएगा। सीटिंग कोच का किराया 210 रुपए है, जो कि 235 रुपए हो जाएगा।
30 दिन के लिए होगी बुकिंग

जानकारी के अनुसार किसी भी ट्रेन में रिजर्वेशन अलगे 120 दिन के लिए किए जाते हंै। लेकिन इस ट्रेन में आगामी 30 दिन तक के टिकट ही खोले जाएंगे।
इसलिए कर रहे बदलाव

कम समय में इस ट्रेक को इतनी प्रसिद्धि मिल गई है कि इंदौर, रतलाम, मुंबई, दिल्ली तक से नेताओं और बड़े रेल अफसरों द्वारा पहले ही टिकट रुकवा लिए जाते हैं, जिसके चलते आम लोगों को टिकट नहीं मिल पाता। शनिवार-रविवार के टिकट के लिए यात्रियों को अलसुबह से कतार में लगना पड़ता है। पर कई बार यात्रियों को खाली हाथ ही लौटना पड़ता है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.