3 साल से कोमा में बच्चे की मदद करने भाजपा-कांग्रेस हुई एक

भीलवाड़ा में फंस गया था इंदौर का परिवार, विजयवर्गीय ने बिड़ला तो पटेल ने लगाया पायलेट को फोन

<p>3 साल से कोमा में बच्चे की मदद करने भाजपा-कांग्रेस हुई एक</p>
इंदौर। ३ साल पहले एक बच्चा कोमा में चला गया था, जिसको लेकर परिवार भीलवाड़ा गया था। इस बीच कोरोना को लेकर देशभर में लॉकडाउन हो गया। आना मुश्किल हो गया तो भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने मिलकर मदद की। अनुमति के बाद कल परिवार इंदौर पहुंचा।
तिरुपति नगर में रहने वाले योगेश जैन का बेटा अयन तीन साल से कोमा में है। वे घर पर ही अस्पताल जैसी सुविधाएं जुटाकर इलाज करा रहे हैं। १५ मार्च को बेटे को लेकर परिवार सहित भीलवाड़ा जैन संत विहार पर आशीर्वाद दिलवाने गए थे। दर्शन के बाद योगेश आवश्यक काम से लौट आए। इस बीच देश में लॉकडाउन हो गया, तभी परिवार का फोन आया कि अयन की तबीयत ठीक नहीं है।
उन्होंने अपने मित्र भाजपा नगर उपाध्यक्ष सुमित मिश्रा से संपर्क किया। मिश्रा ने विधायक रमेश मेंदोला व महेंद्र हार्डिया को बताया। दोनों नेताओं ने कलेक्टर मनीष सिंह व एडीएम बीबीएस तोमर से बात की। तोमर ने लाने के लिए अनुमति जारी कर दी, पर समस्या थी भीलवाड़ा प्रशासन से अनुमति लेने की। इस पर भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को फोन लगाया।
अनुमति मिलने के बाद जैन राजस्थान के लिए निकले तो चित्तौडग़ढ़ पुलिस ने सीमा पर रोक दिया। मिश्रा ने वहां के कलेक्टर से बात की, तब गाड़ी आगे बढ़ी, लेकिन भीलवाड़ा में बाहर ही रोक लिया। मेंदोला व विजयवर्गीय से बात नहीं होने पर कांग्रेस नेता सत्यनारायण पटेल को फोन लगाया। पटेल ने राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलेट से बात की। इसके बाद जैन की गाड़ी का नंबर नोट करा दिया गया और उनके आने में रोका-टोकी नहीं हुई।
नीमच से लौटा शख्स
मेंदोला को सुदामा नगर में रहने वाले अरविंद शर्मा ने ट्वीट किया कि नीमच में फंसा हूं। पत्नी और बेटी घर पर अकेली है, मदद करो। मेंदोला ने मिश्रा से पूछा कि भीलवाड़ा वाला परिवार आ गया क्या? उन्हें संदेश दो कि नीमच से शर्मा को भी लेते हुए आ जाएं। कल जैन परिवार इंदौर पहुंचा, साथ में शर्मा भी थे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.