होलिका दहन को लेकर नई गाइड लाइन जारी, सड़कों पर आने-जाने पर रहेगी मनाही

-शब-ए-बारात में भी 20 लोगों को जाने की अनुमति-कोई किसी के घर नहीं जा सकेगा

इंदौर। मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना (coronavirus) के 2142 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 286407 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3947 पहुंची है। आर्थिक राजधानी इंदौर में बीते 24 घंटों के दौरान 619 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67188 हो गई है। वहीं होली के त्यौहार में संक्रमण को रोकने के लिए सरकार अलर्ट पर है।

 

रंग खेलने पर मनाही

शहर में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में होलिका दहन को लेकर किए गए फैसले और फिर उसके विरोध के बाद शनिवार रात कलेक्टर मनीष सिंह ने नई गाइड लाइन जारी कर दी है। जिसके बाद अब होलिका दहन पर गली मोहल्ले में 20-20 लोग और शब-ए-बारात में भी 20 लोग शामिल हो सकेंगे। लोगों के द्वारा रंग खेलने पर मनाही रहेगी। सड़को पर बिना कारण कोई नहीं घूम सकेगा। साथ ही नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

अधिकतम 20 लोग ही रहेंगे

होलिका दहन के दौरान क्षेत्रीय थाना प्रभारी, कार्यपालिक मजिस्ट्रेट, क्षेत्रीय सीएसपी और एसडीएम यह सुनिश्चित करेंगे कि कहीं भी मुख्य मार्ग, मुख्य चौराहों या बड़े मैदानों पर प्रतिबंधों का उल्लंघन न हो रहा हो। साथ ही शब-ए-बारात भी प्रतीकात्मक रूप से मनाया जा सकेगा। किसी भी मोहल्ले के निवासी उसी मोहल्ले से संबंधित कब्रिस्तान में जा सकेंगे। इस दौरान कमेटी को यह सुनिश्चित करना होगा कि एक समय में अधिकतम 20 लोग ही कब्रिस्तान के अंदर रहे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.