Latest News in Hindi

मोबाइल पर बात कर रहे युवक ने सड़क दुर्घटना में गंवाई जान

By Shailesh pandey

Jul, 11 2018 09:25:28 (IST)

उसने हेलमेट नहीं पहना था और वह ग़लत दिशा में जा रहा था। कान से मोबाइल लगा रखा था।

(मोईनुद्दीन खालिद की रिपोर्ट)

हैदराबाद। जरा सी लापरवाही ने एक व्यक्ति की जान ले ली। ख्वाजा मोईनुद्दीन नामक युवक बाइक पर जा रहा थ। उसने हेलमेट नहीं पहना था और वह ग़लत दिशा में जा रहा था। कान से मोबाइल लगा रखा था। ख्वाजा मोईनुद्दीन ने बाइक स्टार्ट की और फिर गर्दन टेढ़ी कर मोबाइल को सिर और कंधे के बीच फंसाया। बात करता हुआ बाइक मोडऩे लगा। बाइक मोड़कर रोड क्रॉस करने लगा तभी सामने एक ऑटो आ रहा था। उसे लगा कि ऑटो आने से पहले वो रोड पार कर जाएगा लेकिन यही उसकी सबसे बड़ी गलती साबित हुई। बाइक की आटो से ज़ोरदार टक्कर हो गई। उसका सिर जोर से ज़मीन पर टकराया।

 

ब्रेन डेड घोषित किया


दुर्घटना के बाद ख्वाजा मोईनुद्दीन बेहोश हो गया। उसको पहले उस्मानिया हॉस्पिटल और फिर साई कृष्णा न्यूरो हॉस्पिटल ले जाया गया। लेकिन डॉक्टर्स ने बताया कि ख्वाजा मोईनुद्दीन का ब्रेन डेड हो चुका है। बहादुरपुरा पुलिस थाने के सब इंस्पेक्टर शिवकुमार का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस बार बार समझाती है कि गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल पर बात नहीं करनी चाहिए, पर लोग नहीं मानते। सामाजिक कार्यकर्ताओं का मानना है कि यातायात के नियमों तथा मोबाइल और हेलमेट के सही इस्तेमाल के बारे में पूरी सजगता रखना ज़रूरी है।

 

सड़क हादसों में हैदराबाद आगे


सड़क हादसे अक्सर इंसान की लापरवाही से होते हैं। इस वजह कई बेकसूर लोगों की जान चली जाती है। बता दें कि गलत दिशा में जाने, हेलमेट नहीं पहनने तथा तेज गति से वाहनों के चलाने के कारण सड़क हादसों में जान गंवाने में हैदराबाद महानगर का स्थान बहुत ऊपर है। यहां तक कि मशहूर क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन के जवान बेटे की जान भी तेज रफ़्तार बाइक ने ली थी। जिसके बाद से मोहम्मद अज़हरुद्दीन इस बारे में लोगों में जागरूकता के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। लोग जागरूक हों तो दुर्घटनाएं घटें ।