हॉट ऑन वेब

कोरोना से जुड़ी इस प्रतियोगिता में 37 करोड़ जीतने का मौका, बस करना होगा ये काम

-Xprize Covid 19 Testing Kit Competition: एक तरफ जहां कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के चलते कई देश आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। लोगों पर रोजगार का संकट मंडरा रहा है। -लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐसे संकट में भी आपके पास करोड़पति बनने का मौका है। -जी हां, सुनकर भले ही आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन आप घर बैठे कोरोना से जुड़ी प्रतियोगिता ( Covid-19 Competition ) में भाग लेकर 37 करोड़ रुपये जीत सकते हैं।

नई दिल्लीJul 30, 2020 / 04:36 pm

Naveen

कोरोना से जुड़ी इस प्रतियोगिता में 37 करोड़ जीतने का मौका, बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली।
Xprize Covid 19 Testing Kit Competition: एक तरफ जहां कोरोना वायरस ( coronavirus ) के चलते कई देश आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। लोगों पर रोजगार का संकट मंडरा रहा है। लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐसे संकट में भी आपके पास करोड़पति बनने का मौका है। जी हां, सुनकर भले ही आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन आप घर बैठे कोरोना से जुड़ी प्रतियोगिता ( Covid-19 Competition ) में भाग लेकर 37 करोड़ रुपये जीत सकते हैं। इसके लिए आपके पास वैज्ञानिकों वाला दिमाग होना चाहिए। दरअसल, गैर सरकारी संस्था एक्सप्राइज ( XPrize ) कोरोना से जुड़ी एक प्रतियोगिता आयोजित कर रही है। इस प्रतियोगिता के विजेता को 5 मिलियन डॉलर्स यानी 37.39 करोड़ रुपये मिलेंगे।

कोल्ड ड्रिंक की बोतल से शख्स ने बना डाली Face Sheild, IAS अफसर हुए मुरीद, शेयर किया वीडियो

करना होगा ये काम
रिपोर्ट के अनुसार, 28 जुलाई को एक्सप्राइज ने एक प्रतियोगिता की घोषणा की है। इसमें भाग लेने वाले प्रतिभागी को सस्ता कोविड-19 टेस्ट की तरीका खोजना होगा, जो तेजी से काम करे। यह प्रतियोगिता अगले 6 महीने तक होगी, वहीं विजेता का नाम अगले साल घोषित किया जाएगा। इस प्रतियोगिता को ‘XPrize रैपिड कोविड टेस्टिंग’ नाम दिया गया है।

37 करोड़ जीतने का मौका
यह प्रतियोगिता अगले 6 महीने तक चलेगी। साल 2021 में हो विजेता के नाम का ऐलान होगा। इनाम की राशि 37 करोड़ रूपये होगी। एक्सप्राइज द्वारा शुरू की गई इस प्रतियोगिता का मकसद जल्द से जल्द बेहतरीन और सस्ती COVID-19 टेस्टिंग किट तैयार करना है।

प्रतियोगिता के लिए शर्त
इस प्रतियोगिता में कोई भी भाग ले सकता हैं। एक्सप्राइज ने बताया कि हम प्रतियोगिता के माध्यम से दुनियाभर के वैज्ञानिकों की प्रतिभा को मानवता के लिए इस्तेमाल में लाना चाहते हैं। हम सस्ता और सहज टेस्टिंग किट बनवाना चाहते हैं, जिसे एक छोटा बच्चा भी इस्तेमाल कर सके। कोरोना टेस्ट का रिजल्ट कम से कम समय 15 मिनट में सामने आना चाहिए।

OMG: Corona से बचने के लिए गुब्बारे में कैद हो गया शख्स, Video हुआ वायरल

पांच विजेता टीम को मिलेगा इनाम
एक्सप्राइज ने जानकारी देते हुए कहा कि अभी कोरोना वायरस टेस्टिंग का खर्च करीब 7479 रुपये आ रहा। लेकिन, हम इसे 1121 रुपये तक लाना चाहते हैं। इस प्रतियोगिता के तहत पांच विजेता टीमों का चयन किया जाएगा। हर टीम को 1 मिलियन डॉलर यानी 7.47 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। प्रतियोगिता की शर्त यह है कि टीम द्वारा तैयार की गई किट में पीसीआर टेस्ट के तरीके हों या एंटीजन टेस्ट के तरीके हो।

Home / Hot On Web / कोरोना से जुड़ी इस प्रतियोगिता में 37 करोड़ जीतने का मौका, बस करना होगा ये काम

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.