बिस्किट चखकर एक महीने में कमा सकते हैं 3 लाख रुपए, इस कंपनी ने निकाली अनोखी जॉब

Unique Job : बिस्किट चखने के बदलने यूके की एक कंपनी देगी सालाना 40 लाख का पैकेज
आवेदन के लिए व्यक्ति को बिस्किट के टेस्ट की अच्छी जानकारी होनी चाहिए, साथ ही लीडरशिप क्वालिटी भी होनी चाहिए

<p>Unique Job of tasting biscuits</p>
नई दिल्ली। वैसे तो कंपनी में जॉब करना काफी सिरदर्द वाला होता है। क्योंकि घंटों लैपटॉप पर काम करना और तरह-तरह के बिजनेस आइडियाज डेवलप करना आसान नहीं होता है। ऐसे में अगर आपको कहे कि आपको एक ऐसी जॉब करनी है जिसमें आपको महज बिस्किट चखने (Taste Biscuits) हैं और उसके लिए कंपनी आपको 3 लाख रुपए महीने की सैलरी देगी। शायद आपको ये बात सुनने में अजीब और मजेदार लगे, लेकिन ये सच है। दरअसल यूके (UK Company) में स्कॉटलैंड की एक बिस्किट बनाने वाली कंपनी ने ऐसी अनोखी जॉब (Unique Job) निकाली है।
बिस्किट बनाने वाली कंपनी बॉर्डर ने ये खास जॉब निकाली है। इसके लिए बिस्किट चखने का काम करने वाले व्यक्ति को साल में 40 हजार पाउंड दिए जाएंगे। यानि सालाना उसकी तनख्वाह करीब 40 लाख रुपए होंगे। यानी हर महीने उसे बिस्किट चखने के लिए 3 लाख रुपए से ज्यादा मिलेंगे। इस नौकरी के लिए आवेदन करने वाले के पास एक खास टैलेंट होना जरूरी है वह है टेस्ट की सटीक जानकारी। दरअसल कंपनी ऐसे व्यक्ति को हायर करना चाहती है जिसे बिस्किट और उसके स्वाद की सही जानकारी हो।
छुट्टियां भी देगी कंपनी
बिस्किट खाते-खाते आप बोर न हो जाए इसके लिए कंपनी इम्प्लॉय को साल में कुछ छुट्टियां भी देगी। जिससे आप अपना मूड फ्रेश रख सकें। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिस्किट बनाने वाली ये कंपनी अपने कर्मचारी को साल में 35 छुट्टियां देगी। ये एक फुल टाइम जॉब है। आवेदन करने वालों का पहले सिलेक्शन होगा। इसके बाद चुनिंदा लोगों का इंटरव्यू होगा। इसमें परफॉर्म करने वालों को ही जॉब मिलेगी।
मास्टर बिस्किट की तलाश में कंपनी
ऐसी मजेदार जॉब निकालने के पीछे कंपनी का मकसद है ग्राहकों को बेहतर टेस्ट और क्वालिटी बिस्किट उपलब्ध कराना। अपने इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए कंपनी को नए मास्टर बिस्किटर चाहिए। इस नौकरी में आवेदक को कस्टमर से डील करना आना चाहिए। क्योंकि ग्राहकों के साथ रिलेशन बनाना एक मुश्किल चुनौती होती है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.