अनोखी Job: महज साफ-सफाई करके 30 घंटे में कमा सकते हैं 19 लाख रुपए, यहां निकली वैकेंसी

|

Published: 29 Oct 2020, 05:35 PM IST

  • High Package Job : ब्रिटेन के रॉयल फैमिली की ओर से निकाली गई क्लीनर की वैकेंसी
  • ये हायरिंग विंडसर पैलेस स्टाफ में की जाएगी, अभी यहां 94 कर्मचारी हैं

नई दिल्ली। यूं तो कई लोगों की जिंदगी निकल जाती है कि वो साल भर में 19 लाख नहीं कमा पाते हैं। ऐसे में अगर आपको कोई कहे कि महज 30 घंटों में आपको इतनी बड़ी रकम मिल सकती हैं, तो शायद आप यकीन नहीं कर पाएंगे। हैरानी की बात तो ये है कि इस जॉब (Unique Job) के बदले आपको घंटों कंप्यूटर पर दिमाग नहीं लगाना है, ना ही किसी कंपनी के लिए प्लान तैयार करना है। इसके लिए आपके पास बड़ी—बड़ी डिग्रियां की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। दरअसल आप महज साफ-सफाई (Cleaner Vaccancy) करके इतनी मोटी रकम कमा सकते हैं।

ये अनोखी जॉब ब्रिटेन के रॉयल (Britain Royal Family) फैमिली यानी शाही परिवार की ओर से निकाली गई है। उनहोंने परिवार के ऑफिशियल वेबसाइट पर क्लीनर की जॉब वैकेन्सी निकली है। इस जॉब के लिए आपको मात्र सोमवार से रविवार तक कुल 30 घंटे काम करना होगा। इसके बदले में आपको शाही परिवार की ओर से महल में रहने और खाने-पीने की सुविधा दी जाएगी। इतना ही नहीं इस पोस्ट के लिए सैलरी पैकेज भी काफी आकर्षक है। क्लीनर को एक हफ्ते काम करना होगा, इसके बदले उसे 19 लाख 70 हजार रुपए तक मिल सकते हैं।

ये हायरिंग विंडसर पैलेस स्टाफ में की जाएगी। ये महज महारानी एलिजाबेथ और प्रिंस फिलिप का घर है। यहां जॉइनिंग काफी कम लोगों की होती है। अभी महारानी की सेवा में कुल 94 लोग लगाए गए हैं, लेकिन इस नई वैकेंसी के बाद इसकी संख्या 95 हो जाएगी। जो भी इस जॉब के लिए चुना जाएगा उसे हफ्ते में 30 घंटे की शिफ्ट में काम करना होगा। क्लीनर का काम महल के इंटीरियर की साफ़ सफाई और महंगे फर्नीचर का ख्याल रखना है। साथ ही महल के पार्टीज की सजावट में मदद करना है।