Shri Ram Janmabhoomi की तरह देश में एक और Ram Mandir की रखी गई नींव, करोड़ों में होगा भव्य निर्माण

मध्य प्रदेश में श्योपुर (Sheopu in Madhya Pradesh) के देवरीधाम (Devidham) में भी अयोध्या वाले मुहूर्त में एक राम मंदिर की नींव रखी गई।
ये जगह बजरंगबली के मंदिर (Temples of Bajrangbali) के चलते प्रसिद्ध है लेकिन अब यहां प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर बनाया जाएगा।

<p>The foundation of another Ram temple in the country along with Ayodhya</p>
नई दिल्ली। सालों बाद आखिरकार वो पल आ ही गया जिसका हर देशवासि को बेसब्री से इंतजार था। लंबे संघर्ष के बाद राम मंदिर निर्माण ( Ram Mandir Bhoomi Pujan Ceremony ) की नींव पड़ गई है। अयोध्या में हुआ भव्य भूमि पूजन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) ने खुद इस सपने को साकार किया। इस ऐतिहासिक पल का पूरा देश गवाह बना,जब पीएम मोदी (PM Modi) ने राम मंदिर का भूमी पूजन किया और निर्माण की नींव रखी। आज दोपहर 12 बजकर 44 मिनट पर राम मंदिर की नींव रखी गई और ठीक इसी मुहूर्त में देश में एक और जगह विशाल राम मंदिर का भूमि पूजन किया गया।
 
खबरों के मुताबिक मध्य प्रदेश में श्योपुर (Sheopu in Madhya Pradesh) के देवरीधाम (Devidham) में भी इसी मुहूर्त में एक और राम मंदिर की नींव रखी गई। यहां भी राम मंदिर निर्माण के लिए विधि-विधान के साथ चांदी की ईंट से नींव रखी गई। यहां के संत महामंडलेश्वर रामदास (Saint mahamandaleshwar ramdas) ने बताया कि यहां भी अयोध्या की तरह एक विशाल राममंदिर निर्माण किया जाएगा।
 
222222.jpg
उन्होंने बताया ये जगह बजरंगबली के मंदिर (Temples of Bajrangbali) के चलते प्रसिद्ध है लेकिन अब यहां प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर बनाया जाएगा। रामदास के मुताबिक इस मंदिर को बनाने में लगभग डेढ़ करोड़ रुपये का खर्च आने वाला है और ये पूरी राशी देवरीधाम से जुड़े श्रद्धालु व अन्य रामभक्तों द्वारा जुटाई जाएगी। मंदिर के संत महामंडलेश्वर रामदास ने आगे बताया कि इस मंदिर का डिजाइन अलवर के ऑर्किटेक्ट (Architect) ने तैयार किया है। बनने के बाद ये बहुत सुंदर दिखाई देगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.