इस देश में छोटी और तंग की गई महिला पुलिस की यूनिफॉर्म, दिलचस्प है वजह

कई लोग इसके समर्थन में हैं और कुछ लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं। हालांकि, महिला पुलिसकर्मियों को ये यूनिफॉर्म पसंद आ रही है।

<p>इस देश में छोटी और तंग की गई महिला पुलिस की यूनिफॉर्म, दिलचस्प है वजह</p>
नई दिल्ली: लेबनान के ब्रॉमाना शहर में महिला पुलिस अपनी यूनिफॉर्म को लेकर चर्चा में है। दरअसल, यहां के मेयर ने महिला पुलिस की फुल यूनिफॉर्म बदलकर अब ब्लैक मिनी शॉर्ट्स और लाल टोपी कर दी है। महिला पुलिस की इस यूनिफॉर्म में फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है। कई लोग इसके समर्थन में हैं और कुछ लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं। हालांकि, महिला पुलिसकर्मियों को ये यूनिफॉर्म पसंद आ रही है।
दिलचस्प है यूनिफॉर्म बदलने का फैसला…

दरअसल, इस देश में अाने वाले ज्यादातर टूरिस्ट्स यहां शॉर्ट्स पहनना पसंद करते हैं। मेयर पियरे एचकर ने गर्मियों में वेस्टर्न टूरिस्ट्स को अट्रैक्ट करने के लिए महिला पुलिस की यूनिफॉर्म बदल दी है। नई यूनिफॉर्म में अब महिलाओं को ब्लैक मिनी शॉर्ट्स और रेड कैप पहनना होगी। ऐसा इसलिए किया गया है कि देश की छवि सुधारे और फॉरेन रेवेन्यू बढ़ाया जा सके।
सोशल मीडिया पर मुद्दा बनी यूनिफाॅर्म बदलने की बात


बता दें, महिला पुलिसकर्मी की यूनिफॉर्म बदलने की ये बात सोशल मीडिया पर मुद्दा बनी हुई है। यूजर्स का कहना है कि महिला पुलिस को इस तरह से इस्तेमाल करना गलत है। अगर ऐसा है तो पुरुष कर्मियों की भी यूनिफॉर्म में बदलाव किया जाना चाहिए।
महिला पुलिसकर्मियों ने कहा- पसंद आया बदलाव


हालांकि, इन सबके बीच महिला पुलिसकर्मियों का भी पक्ष सामने आया। उनका कहना है कि उन्हें ये नई यूनिफॉर्म में कोई दिक्कत नहीं है। उन्हें ये बदलाव पसंद आ रहा है। महिलाओं ने कहा कि वह अपनी नौकरी को एन्ज्वॉय कर रही है।
जारी किया गया वीडियो

लेबनान की सड़कों पर इन महिला पुलिस कर्मियों के ड्यूटी देते एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में महिला पुलिस ब्लैक शाॅर्ट्स आैर रेड कैप में नजर आ रही हैं। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि महिला पुलिस अपनी इस नइर् यूनिफाॅर्म के साथ जाॅब को एन्ज्वाॅय कर रही हैं।
 
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.