कर्नाटक के इस गांव में मिला 7 सिर वाला सांप, लोग कर रहे है पूजा, मंदिर बनाने की मांग

गांव के लोग इस केंचुली की पूजा भी करने लगे हैं। इसके आसपास हल्दी और कुमकुम चढ़ाया हुआ है। इसके बाद यहां पूजा के लिए मंदिर बनाने की बात भी कही जा रही है।

<p>seven headed snake</p>

नई दिल्ली। आपने सांप को लेकर कई प्रकार के किस्से और कहानियां सुने होंगे। ऐसा कहते है कि सांप भी कई प्रकार के होते हैं, जिनमें से कुछ ज्यादा जहरीले होते हैं तो कुछ कम। आपने एक सिर या दो सिर वाले सांपो के बारे में तो सुना ही होगा, लेकिन क्या आपने कभी 7 मुंह वाले सांप के बारे में सुना है। एक ऐसा ही मामला कर्नाटक के कंकापुरा गांव से सामने आया है। आसपास के गांवों के लोग भी इस घटना को देखने के लिए यहां आ रहे हैं।

पूजा कर रहे है लोेग
हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, शेषनाग के सात सिर थे। ग्रामीणों को विश्वास हो गया कि कांस्य आज भी मौजूद है। बेंगलुरु से 60 किमी दूर ग्रामीणों ने एक खेत में सात सिर वाले सांप के काटने का पता लगाया है। इस अफवाह को देखते ही लोगों में विस्मय का माहौल है। उल्लेखनीय है कि लोगों को सांप कांस्य के मंदिर में ले जाया गया है और हल्दी-कुमकुम लगाकर इसकी पूजा कर रहे हैं।

6 महीने मिला था कोर्सेट
एक ग्रामीण का कहना है कि करीब 6 महीने पहले इसी तरह का कोर्सेट मिला था। वहीं दूसरी तरफ लोग सोचते हैं कि कोई दैवीय शक्ति है। मंदिर के एक सफाईकर्मी ने सफाई के दौरान सबसे पहले इस कोर्सेट को देखा। जो मंदिर के आंगन से केवल 10 फीट की दूरी पर है। इसके बाद यह बात पूरे गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई।

यह भी पढ़े :— मजदूर के बेटे ने बनाई रिवर्स गीयर वाली बाइक, पेट्रोल की नहीं पड़ेगी जरूरत


मंदिर बनाने की मांग
एक निश्चित समय अंतराल के बाद सांप अपनी त्वचा की पूरी परत उतार देता है, जिसे केंचुली कहते है। गांव के लोग इस केंचुली की पूजा भी करने लगे हैं। इसके आसपास हल्दी और कुमकुम चढ़ाया हुआ है। इसके बाद यहां पूजा के लिए मंदिर बनाने की बात भी कही जा रही है। एक ग्रामीण का कहना है कि इस जगह पर एक विशेष शक्ति है, इसलिए यहां मंदिर बनना चाहिए।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.