शादी में गिफ्ट के हिसाब से मेहमानों को परोसा गया खाना, सबसे सस्ते उपहार वाले को भेजा गया भूखा

|

Published: 16 Jul 2021, 01:27 PM IST

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट ( Social Media Platform Redit ) पर एक शख्स ने लोगों को बताया, उसे एक कपल ने शादी के लिए दिया न्योता, लेकिन साथ रखी में गिफ्ट की कीमत बताने की शर्त, गिफ्ट के आधार पर ही शादी में परोसा गया मेहमानों को खाना

नई दिल्ली। शादी समारोह की जिक्र हो तो सबसे पहले जहन में अच्छे कपड़े और खाना ही आता है। खास तौर पर शादियों से लौटने के बाद भी खाने को लेकर चर्चा जरूर होती है। फिर वो अच्छा हो या फिर बुरा। ऐसी ही एक शादी खाने को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बंटोर रही है।

दरअसल सोशल मीडिया प्लेटफार्म रेडिट ( Social Media Platform Reddit) पर एक शख्स ने लोगों को बताया कि उन्हें एक कपल ने शादी में आने का न्योता दिया। साथ ही एक पर्ची भी दी जिसमें बताना था कि वे कितना महंगा गिफ्ट देंगे। गिफ्ट के बारे में जानकारी इसलिए मांगी गई क्योंकि इसी के आधार पर उन्हें शादी में खाना परोसा जाना था। खास बात यह है कि इस शादी में जिसका गिफ्ट सबसे सस्ता था उसे भूखा ही लौटना पड़ा।

यह भी पढ़ेँः 5 माह की बच्ची को हुई दुर्लभ बीमारी, धीरे-धीरे 'पत्थर' में बदल रहा है शरीर

यह भी पढ़ेँः शादी से ठीक पहले दुल्हन के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, जानिए क्या है मामला

जरा सोचिए किसी शादी में जाने से पहले ही आपको ये बताना पड़े कि आप कितना महंगा गिफ्ट देंगे। यही नहीं इसके लिए बकायदा आपको एक पर्चा भी भरना हो। दरअसल ऐसा ही कुछ हुआ है एक शादी समारोह में। इसकी जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक शख्स ने साझा की है।

इस शख्स ने लोगों को बताया कि उन्हें एक कपल ने शादी में आने का इन्विटेशन (Wedding invitation) दिया और साथ ही एक और पर्चा भी पकड़ाया, जिसमें यह बताने को कहा गया था कि वो कितना महंगा गिफ्ट लाने वाले हैं। दरअसल, उस गिफ्ट के हिसाब से ही उन्हें शादी में खाना परोसा जाता।

नोट में ये लिखा था
शादी के न्योते के साथ दिए पर्चे में जो नोट था, उस पर लिखा था, 'ताकि हम आपके लिए पसंदीदा डिनर तैयार कर सकें, प्लीज अपने गिफ्ट लेवल को सर्कल करें।'

मेहमानों को गोल्डन और सिल्वर जैसी श्रेणी में बांटा गया
शादी में आने वाले मेहमानों को गोल्डन और सिल्वर जैसी कैटेगरी में बांटा गया था। कपल के मुताबिक, 250 डॉलर तक की किसी भी चीज को लाने वाले मेहमानों को रोस्ट चिकन या स्वोर्डफिश सर्व किया जाना था, जो काफी महंगी डिश है।

हालांकि, अगर मेहमान स्मोक्ड सैल्मन या कटा हुआ स्टेक खाना पसंद करते हैं, तो उन्हें सिल्वर लेवल (Silver level) के उपहार पर यानि 500 डॉलर तक का गिफ्ट देने के लिए तैयार रहना होगा।

गोल्डन लेवल गिफ्ट पर ये खास
इसी तरह गोल्डन लेवल के गिफ्ट में $1,000 तक की कोई भी चीज शामिल होगी और उसे देने वाले मेहमानों को मिग्नॉन या लॉबस्टर टेल खाने के लिए मिलेगा।

वहीं प्लैटिनम लेवल (Platinum level) के गिफ्ट वाले मेहमान सबसे खास थे। ऐसे मेहमानों का गिफ्ट $1,000 से $2,500 तक का होना चाहिए, जिन्हें डिनर में दो पाउंड लॉबस्टर और एक स्मारिका शैंपेन गॉब्लेट परोसा जाना था।