दुनिया की पहली कोरोना मरीज थी ये महिला, जानें कैसे बच गई जान

झींगा बेचने वाली ये महिला सबसे पहले हुईं थी Coronavirus का शिकार
पूरी दुनिया ने पेशेंट ज़ीरो के नाम से हैं फेमस

 

नई दिल्ली। दुनियाभर में माना जा रहा था कि कोरोना वायरस (Coronavirus )चीन के वुहान से ही फैला है। लेकिन अब इस बात पर मुहर लग गई है। वुहान के हुआनैन सी-फूड मार्केट में झींगा बेचने वाली एक महिला ही सबसे पहले कोरोना का शिकार हुई थी।

‘वर्क फ्रॉम होम’ से त्रस्त हुए लोग, MEMES शेयर कर बयां किया दर्द

57 साल की इस महिला का नाम वेई गुझियान (Wei Guixian) है। लेकिन पूरी दुनिया इन्हें पेशेंट ज़ीरो के नाम से जानती है। पेशेंट ज़ीरो का मतलब होता है कि वह मरीज़ जिसमें सबसे पहले किसी बीमारी के लक्षण दिखाई देते हैं। सबसे ज़रूरी और अहम बात जो सामने आई है वो ये है कि ये महिला एक महीने में ही कोरोना के की जद से बाहर आ गईं और पूरी तरह से ठीक भी हो चुकीं हैं।

कोरोना ने डर से नहीं आया परिवार, तो मुसलमानों ने हिंदू रीति रिवाज के साथ किया अंतिम

द वॉल स्ट्रीट जर्नल में छपी एक खबर के मुताबिक 10 दिसंबर को हुआनैन सी-फूड मार्केट में झींगे बेचने के दौरान इस महिला ने एक सार्वजनिक शौचालय का इस्तेमाल किया और इसके बाद वह संक्रमित हो गईं। लेकिन उन्हें लगा ये साधारण वायरल है जो खुद से ठीक हो जाएगा।

वेई गुझियान(Wei Guixian) का पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि वो हर ठंड के मौसम में बीमार हो जाती हैं लेकिन इस बार वो अलग महसूस कर रही थी। लेकिन पास के क्लीनिक से कुछ दवा लेने के बाद वे फिर से काम पर लौट गई।

कोरोना की ये बातें जानकर डर जाएगें आप, और भी खतरनाक होने वाला है वायरस!

गुझियान (Wei Guixian) ने आगे बताया कि कुछ दिन बाद मेरी हालत बिगड़ने लगी तो मैंने वुहान के द इलेवंथ हॉस्पिटल में दिखाया। डॉक्टरों ने बताया कि कई और लोगों में उसके जैसे ही लक्षण देखे गए हैं। जिसके बाद मुझे क्वारैंटाइन कर दिया गया। इसके बाद जनवरी मेरी फिर से जांच की गई और पता चला की मैं पूरी तरह से ठीक हो गई हूं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.