जंगल में मिली इतनी बड़ी बीन्स, देखकर रह गया हर कोई दंग

|

Published: 24 Oct 2020, 10:27 AM IST

सोशल मीडिया पर रोजाना कई प्रकार के वीडियो और फोटोज देखने को मिलते है। इनमें कुछ ऐसे है जो बिल्कुल अलग होते है। ऐसी चीजों को लेकर लोग ज्यादा पसंद करते है। देखते ही देखते वह वायरल हो जाता है। हाल ही में ऐसी कुछ तस्वीरें सामने आई है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

सोशल मीडिया पर रोजाना कई प्रकार के वीडियो और फोटोज देखने को मिलते है। इनमें कुछ ऐसे है जो बिल्कुल अलग होते है। ऐसी चीजों को लेकर लोग ज्यादा पसंद करते है। देखते ही देखते वह वायरल हो जाता है। हाल ही में ऐसी कुछ तस्वीरें सामने आई है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। एक शख्स ने अपने ट्विटर अकाउंस से एक बहुत बड़ी बीन्स की फोटोज शेयर की है। ऐसा कहा जाता है कि यह दुनिया की सबसे बड़ी बीन्स है। इनकी फोटो को देखकर यूजर्स भी हैरान है। साथ ही लोग अपनी अपनी राय भी दे रहे है।


यह भी पढ़े :— कमाल का हुनर : दोनों हाथ नहीं, ठुड्डी से खेलता है स्नूकर, दुनिया को दिया चैलेंज

लोग जमकर कर रहे हैं कमेंट
दरअसल, kayy_azman नाम के एक ट्विटर यूजर ने इस विशाल बीन्स की फोटो और तस्वीरें शेयर की है। यूजर ने इस विशाल ‘बीन्स’ की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 23 वर्षीय युवक ने XXXL साइज की बीन्स खोज निकाली। नफरत करने वाले इसे फेक बताएंगे। लेकिन यह असली है! इसको 33 हजार से अधिक लाइक्स और 14.3 हजार री-ट्वीट मिल चुके हैं। इसके साथ ही सैकड़ों लोगों ने कमेंट कर अपनी हैरानी भी जाहिर कर चुके हैं। इंटरनेट पर वायरल हो रही इन फोटो और वीडियो को देखकर कई लोग अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर रहे है। उनका कहा है कि इतनी बड़ी बीन्स हमने आज तक नहीं देखी। आपको बता दें कि इससे पहले एक बहुत बड़ी भिंडी की फोटो भी वायरल हुई थी।

 

यह भी पढ़े :— इस मंदिर में होती है सिर्फ मेंढक की पूजा, तंत्रवाद के लिए है मशहूर

 

लॉकडाउन में उगा दिया 1066 किलो का कद्दू
कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लग गया था। इस लॉकडाउन में लोगों ने घर से बाहर निकलना बंद हो गया था। इस दौरान कई लोगों ने ऐसे काम किए जिसके बारे में सोचा करते थे। इस काल में ज्यादातर लोग तो शेफ बनने में दिलचस्पी दिखाई। वहीं कुछ लोग ऐसे भी जिसने के काम ने उनको सुर्खियों में ला दिया। उनमें से एक है अमेरिका के कैलिफोर्निया के रहने वाले ट्रैविस जाइगर। जाइगर ने अपना ज्यादातर समय घर में ही बिताया। उनके बैकयार्ड में लगा एक कद्दू को लॉकडाउन के दौरान खूब पानी पिलाया। वह दिन में 10 से ज्यादा बार इस कद्दू को पानी दिया। अब कद्दू 1000 किलो का हो गया है। इस कद्दू को लेकर सोशल मीडिया पर लोग बातें कर रहे है।

वर्ल्ड चैंपियनशिप पंपकिन के बने विनर
हाफ मून बे में हाल ही में 47वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप पंपकिन वे ऑफ संपन्न हुई। जहां जाइगर के द्वारा उगाए इस कद्दू का वजन सबसे ज्यादा था। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उनके द्वारा उगाए गए इस कद्दू का वजन 1066 किलोग्राम है। इसलिए वो इस चैंपियनशिप के विनर घोषित किए गए। इससे भी पहले साल 2018 में एक सबसे भारी कद्दू का रिकॉर्ड वो नही तोड़ पाए। इस कद्दू का वजन 1134 किलो था। हालांकि जर्मनी में तो साल 2016 में एक कद्दू का वजन 1179 किलोग्राम था। उससे ज्यादा वजनी कद्दू आज तक देखने को नहीं मिला है।