Karwa Chauth 2020: पति का प्यार पाने के लिए आजमाएं इन 5 में से कोई भी एक उपाय, बन जाएगी बात

|

Published: 29 Oct 2020, 05:25 PM IST

  • Karwa Chauth ke upay: पति-पत्नी में होने वाले झगड़े को दूर करने के लिए सिंदूर का उपाय कारगर साबित होता है
  • इस दिन चंद्रमा को अघ्र्य देते समय भी कुछ नियमों का पालन लाभदायक हो सकता है

नई दिल्ली। करवा चौथ (Karwa Chauth 2020) का व्रत हर सुहागिन स्त्री के लिए खास होता है। इस दिन वह अपने पति की दीर्घायु के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। इस दिन वह सोलह श्रृंगार करके देवी गौरी और माता करवा की पूजा करती हैं। मगर कई बार पति—पत्नी में अक्सर अनबन हो जाती है। जिससे उनके रिश्तों में दूरियां आ जाती हैं। अगर इस करवा चौथ आप भी अपने पति का प्यार पाना चाहती हैं तो ज्योतिष शास्त्र कुछ ऐसे असरदार उपाय बताए गए हैं, जिनसे आपकी समस्या दूर हो सकती है।

1.पति—पत्नी के रिश्ते में मिठास बनाए रखने के लिए करवा चौथ के दिन सिंदूर का उपाय करें। इसके लिए एक लाल कपड़े में सिंदूर रखकर पूजा स्थान पर रख दें। अगले दिन इसे नदी में प्रवाहित कर दें। इससे पति—पत्नी लंबे समय तक खुशहाल जीवन बिताएंगे।

2.अगर आप किसी से प्रेम करते हैं और उसे पाना चाहते हैं तो करवाचौथ पर एक लाल कागज पर सुनहरे पेन से उसका नाम लिखे। अब उस कागज में गोमती चक्र रखकर इसे कहीं सुरक्षित स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आपका प्यार आपके पास आ सकता है।

3.अगर पति—पत्नी में अक्सर कलह होती रहती है तो उन्हें करवा चौथ पर झाडू का उपाय करना चाहिए। महिलाएं झाडू की दो साफ सींके लें। अब इन्हें उलटा और सीधा रखकर नीले धागे से बांध लें। अब इन्हें घर के दक्षिण—पश्चिम दिशा में रख दें। ऐसा करने से समस्या दूर होगी।

4.पति को खुश करने के लिए करवाचौथ के दिन किसी कुंवारी कन्या को लाल चुनरी ओढ़ाएं। ऐसा करने से पति का आपकी तरफ लगाव बढ़ेगा।

5.करवा चौथ के दिन चंद्र देव को अघ्र्य देते समय लाल फूल का प्रयोग करे। इससे दामपत्य जीवन मधुर बनेगा।