PUBG के चक्कर में पोते ने अपने ही दादा के अकाउंट में लगाई सेंध, खाते से उड़ाए 2.34 लाख रुपए

|

Published: 08 Sep 2020, 10:38 AM IST

  • Forgery For PUBG : दिल्ली के तिमारपुर इलाके की है घटना, 15 साल के लड़के ने अपने ही दादा के पेंशन अकाउंट से निकाले रुपए
  • गेम का पेड वर्जन लेने के लिए लड़के ने किया ऐसा काम, सच्चाई आई सामने तो सबके उड़े होश

नई दिल्ली। PUBG गेम को भारत सरकार ने भले ही अब बैन कर दिया हो, लेकिन बच्चों से लेकर बड़ों तक में इसे लेकर दीवानगी कुछ अलग ही लेवल पर थी। तभी तो इसे खेलने के लिए वे पैसों तक की परवाह नहीं करते। ऐसा ही कुछ उत्तरी दिल्ली के तिमारपुर इलाके में भी देखने को मिली। जहां एक 15 साल के लड़के ने गेम के चक्कर में अपने ही दादा जी के अकाउंट में सेंध लगा दी। उसने उनके अकाउंट से 2.34 लाख रुपए (Transfer Money) उड़ा दिए। जब पुलिस ने मामले की छानबीन की तो सच्चाई सामने आई।

बताया जाता है कि PUBG गेम का भुगतान करने के लिए 15 वर्षीय लड़के ने दादा के पेंशन अकाउंट (Grand Father's Pension Account) से 2 लाख 34 हजार रुपए ट्रांसफर किए थे। ये रुपए उसने एक ऑनलाइन वॉलेट में डाले थे। बुजुर्ग के मुताबिक उनके पास 8 मई को एक मैसेज आया था जिसमें बैंक खाते से डेबिट होने की जानकारी मिली। बाद में उन्होंने अकाउंट चेक किया तो खाते में सिर्फ 275 रुपए ही बचे दिखाई दिए। उन्होंने इसका स्टेटमेंट निकाला तो उनके होश उड़ गए। उन्हें पता चला कि बीते दो महीनों में उनके खाते से एक PayTM अकाउंट में दो लाख रुपए से ज्यादा ट्रांसफर किए गए हैं।

अचानक अकाउंट से पैसे कटने को लेकर बुजुर्ग ने पुलिस से इसकी शिकायत की। दिल्ली पुलिस ने जब छानबीन की तो पता चला कि रुपए ट्रांसफर करने वाला कोई और नहीं बल्कि उनका अपना पोता है। उसने ये सब गेम खेलने के चक्कर में किया। उसे गेमिंग का पेड वर्जन खरीदने के लिए पैसे चाहिए थे। उसी में उसने रुपए खर्च किए थे। वह आगे भी गेम के हाई लेवल पर पहुंचना चाहता था। हालांकि पुलिस ने उसके अकाउंट को हैक करके उसे ऐसा करने से रोक दिया। हालांकि लड़के पर कार्रवाई नहीं की गई, क्योंकि घरवालों ने बाद में कोई आधिकारिक कंप्लेन फाइल नहीं की।