Google ने खास अंदाज़ में बताया, जब तक न लगे Covid Vaccine, तब तक रखें इन बातों का ध्यान

|

Updated: 27 Feb 2021, 11:20 PM IST

  • Google ने डूडल और ग्राफिक्स के माध्यम से यह समझाने की कोशिश की है
  • कोरोना से बचाव के सभी उपायों का पालन करें

Google ने खास अंदाज़ में बताया, जब तक न लगे Covid Vaccine, तब तक रखें इन बातों का ध्यान

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से पूरी दुनिया लड़ रही है, राहत की बात यह है कि दुनिया के कई देशों में कोरोना की वैक्सीन विकसित कर ली गई है। अभी भी वैक्सीन आम लोगों से दूर है, सभी को कोरोना के वैक्सीन का बेसब्री से इंतज़ार है। लेकिन आज भी लापरवाही किसी पर भी भारी पड़ सकती है। ज़रूरी है हम अभी भी सुरक्षा के सभी निर्देशों का कड़ाई से पालन करें। इसी को ध्यान में रखते हुए Google ने डूडल और ग्राफिक्स के माध्यम से यह समझाने की कोशिश की है कि जब तक वैक्सीनेशन नहीं होता है तब तक कोरोना से बचाव के सभी उपायों का पालन करें। गूगल ने लोगों को यह समझाने की कोशिश की है कि क्या करें और क्या ना करें। इसके लिए गूगल ने ग्राफिक्स के माध्यम से तस्वीरों को शेयर करके जागरूक करने की कोशिश की है।

गूगल ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा है कि, "कोविड -19 वैक्सीन (Covid-19 vaccine) लगने के बाद भी, मास्क (Mask) पहनना जारी रखें, जब तक सभी का टीकाकरण नहीं हो जाता, तब तक मास्क जरूर लगाएं और सामाजिक दूरी (Social Distancing) का पालन करें।" गूगल ने कोविड -19 टीकाकरण अभियान के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से अपडेट लेने की गुजारिश की है।

आपको बतादें गूगल के द्वारा यह जानकारी पोस्ट किए जाने के बाद से लोगो ने इस पोस्ट पर काफी रुचि दिखाई है, इस पोस्ट को अब तक 4 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। बड़ी संख्या में लोगों ने इस पोस्ट पर कमेंट्स किया है और शेयर भी किया है। अगर कमेंट की बात करें तो एक यूजर ने लिखा, ‘ग्रेट शेयर।' जबकि एक अन्य ने लिखा- हाथ धोना बहुत जरूरी है।'