ताबूत में लिटाए गए इस शख्स को लेकर हो रहे गलत दावे, सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्ट करने से बचें

|

Published: 13 Nov 2019, 03:11 PM IST

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर है फेक
  • लोग पुरानी खबर को लेकर कर रहे हैं झूठे दावे

नई दिल्ली। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि- 'ये शख्स कुवैत का सबसे अमीर व्यक्ति था जो अब मर गया है वो अपने पीछे काई हज़ार करोड़ की सम्प्पति छोड़ गया और अपने साथ कुछ ले नहीं जा पाया।' ताबूत में लिटाए गए इस शख्स की तस्वीर के साथ हीरे, सोने की ईंटों, सोने की गाड़ियों की तस्वीरें भी देखी जा सकती हैं। इन सारी तस्वीरों को साथ में लगाकर दावा किया जा रहा है कि- 'ये ‘कुवैत के सबसे धनी व्यक्ति नासी अल खरकी की मौत हो चुकी है। उसकी दौलत देखें, वो अपने साथ इनमें से कुछ भी नहीं ले जा सका।' कई मीडिया रिपोर्ट को देखते हुए हम इस दावे को सही नहीं ठहराते हैं।

बांग्लादेश के लोगों पर कहर बरपा रही है आकाशीय बिजली, सरकार उन्हें बचाने के लिए लगा रही है ताड़ के पेड़!

क्या है दूसरा पहलू?

वायरल पोस्ट में दिख रहा ये शख्स कुवैत के सबसे धनी व्यक्ति नहीं बल्कि 33 साल के करोड़पति रियल एस्टेट मुगुल शेरॉन सुखेडो का है जिसकी मौत अप्रैल 2018 में हो गई थी। हालांकि, त्रिनिदाद और टोबैगो के इस रियल एस्टेट मिलेनियर का अंतिम संस्कार बेहद ही आलीशान अंदाज़ में किया गया था लेकिन जिस तरह इस अब इस खबर को वायरल किया जा रहा है वह एकदम झूठ है।

...तो इसलिए 13 नंबर की संख्या से डरती है दुनिया, सामने आया इसके पीछे का राज

बात की जाए कुवैत के सबसे अमीर शख्स की तो फोर्ब्स मैगजीन की 2019 के सर्वे के मुताबिक, कुवैत के सबसे अमीर व्यक्ति कुतायबा अल्घनिम हैं।

OMG! मानसिक रूप से कमजोर छात्रा को इस टीचर ने इतना पीटा, स्कूल वालों को उठाना पड़ा ये बड़ा कदम