जनता कर्फ्यू में खिलाड़ियों को भारी पड़ी मनमानी, खानी पड़ी हवालात की हवा

|

Published: 23 Mar 2020, 08:08 AM IST

  • मुंबई ( Mumbai ) के थाने में जनता कर्फ्यू ( Janta Curfew ) के दौरान क्रिकेट खेलने की वजह से आठ लोगों को पुलिस ने धर दबोचा।

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सरकार ने 22 मार्च रविवार के दिन जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था। इस दिन पीएम ने हर भारतीय से अपील की थी कि लोग अपने घरों में रहे और बगैर किसी जरूरी काम के घर से बाहर न निकले।

इसी जनता कर्फ्यू ( Janta Curfew ) के दौरान कुछ 8 खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलना महंगा पड़ा है। पुलिस ने मुंबई के कल्याण जिले से इन सभी को गिरफ्तार किया है। मुंबई के थाने में जनता कर्फ्यू के दौरान क्रिकेट खेलने की वजह से इन आठ लोगों को पुलिस ने धर दबोचा।

Social Distancing की उड़ाई धज्जियां, 5 लड़कियों को बाइक पर बैठाकर निकला शख्स ... देखें Video

यह सभी आठों खिलाड़ी रविवार को दोपहर काला तलाओ मैदान में क्रिकेट ( Cricket ) मैच खेल रहे थे। इस मामले में पुलिस ने एक बच्चे को भी डिटेन किया है। रविवार को ही पीएम नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू में शामिल होने की अपील की थी। इस दौरान रविवार को सुबह 7 बजे से शाम के 5 बजे तक घर से बाहर नहीं निकलने की बात कही थी।

सरकार ने यह फैसला इसलिए लिया था क्योंकि भारत में पिछले दो दिनों में कोरोना के मरीजों में काफी तेजी से बढ़ोतरी हुई है। इसलिए कम्यूनिटी ट्रांसमिशन को रोकने के लिए सरकार ने अपनी तरफ से एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया था। कोरोना संक्रमित इंसान के संपर्क में आने से दूसरों में फैलता है।

चमगादड़ जैसी दिखती है यह विचित्र बिल्ली, सोशल मीडिया पर तगड़ी फैन फॉलोइंग

इस मामले की जांच रही पुलिस ने गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए बताया कि थाने पुलिस कमिशनरी द्वारा जारी किए गए आदेश के बाद भी इसकी अवलेहना करने की वजह से आठों खिलाड़ियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है। उन्होंने जनता कर्फ्यू के खिलाफ जाने का गलती की है जो कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को रोकने की वजह से लिया गया था।