हॉट ऑन वेब

बॉलीवुड को छोड़ लोगों ने क्यों चुना वेब सीरीज को? कई दिग्गज सितारे भी उतर गए हैं इस समंदर में

वेब सीरीज में बॉलीवुड के कई अभिनेता भी कर रहे हैं काम

नई दिल्लीSep 28, 2019 / 10:37 am

Prakash Chand Joshi

नई दिल्ली: एक समय था 90 के दशक का जब टीवी पर रामायण, चित्रहार से लेकर शनिवार रात को आने वाली पारिवारिक फिल्म का इंतजार बेसब्री से रहता था। उस दौरान बच्चों के सिर पर शक्तिमान भी सिर चढ़कर बोलता था। लेकिन जैसे-जैसे वक्त बदला तो इन सबकी जगह फिल्मों और अब वेब सीरीज ने ले ली है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन वेब सीरीज की शुरुआत कब हुई? और क्यों बॉलीवुड भी अब इस समुद्र में उतर रहा है।

कब हुई शुरुआत

मोटे तौर पर माना जाता है कि वेब सीरीज की शुरुआत लगभग 8-10 साल पहले हुई। लेकिन इसका ट्रेंड और दर्शकों के बीच इसने जगह साल 2014 में बनाई। इसी साल आई वेब सीरीज ‘परमानेंट रूममेट्स’ को दर्शकों ने काफी प्यार दिया। इसके बाद तो वेस सीरजी की झड़ी सी लग गई। बेक्ड, टीवीएफ पिचर्स, मैन्स वर्ल्ड, बैंग बाजा बारात, आएशा, चाइनीज भसड़, टीवीएफ बैचेलर्स, टीवीएफ ट्रिपलिंग, कॉलेज रोमांस ऑफिशियल चुकियागिरी, सेक्रेड गेम्स, मिर्जापुर और होस्टेज जैसी वेस सीरीज को लोगों ने काफी पसंद किया।

web1.jpg

क्यों पसंद करते हैं लोग

हर शुक्रवार को एक बॉलीवुड मूवी रिलीज होती है, जिसे देखने के लिए महंगा टिकट खरीदो और हर शुक्रवार का इंतजार करो। वहीं दफ्तर से घर आ रहे हैं या फिर घर पर हैं तो वेब सीरीज अपने मोबाइल फोन पर ही देख सकते हैं। ऐसे में वेब सीरीज का पलड़ा भारी नजर आता है और लोगों ने इसे ज्यादा बड़ा स्थान दिया। वहीं इससे बॉलीवुड के अभिनेता भी अछूते नहीं रहे। उन्होंने भी वेब सीरीज के समंदर में डुबकी लगा दी। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मनोज बाजपेयी और इमरा हाशमी, सैफ अली खान जैसे कई सितारे वेब सीरीज काम कर चुके हैं और कर भी रहे हैं।

Home / Hot On Web / बॉलीवुड को छोड़ लोगों ने क्यों चुना वेब सीरीज को? कई दिग्गज सितारे भी उतर गए हैं इस समंदर में

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.