Coronavirus: खांसी जुकाम है तो क्या आपको कोरोना है ? घर बैठे अपने मोबाइल से पूछिए

भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ( Coronavirus Outbreak ) से कोहराम मचा हुआ है। भारत ( Coronavirus in India ) में भी इसका आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। वर्तमान समय में देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 600 को पार कर चुकी है। अभी तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना का खौफ इस कदर है कि एक छींक आने पर ही लोग डर रहे हैं। हल्की बुखार, खांसी जुकाम होने पर भी लोग घबरा रहे है।

भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ( Coronavirus outbreak ) से कोहराम मचा हुआ है। इस वायरस ( COVID-19 ) से अब तक 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 4,70,000 से ज्यादा लोग कोरोना ( Coronavirus ) से संक्रमित हो चुके है। भारत ( Coronavirus in India ) में भी इसका आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। वर्तमान समय में देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 600 को पार कर चुकी है। अभी तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना का खौफ इस कदर है कि एक छींक आने पर ही लोग डर रहे हैं। हल्की बुखार, खांसी जुकाम होने पर भी लोग घबरा रहे है।

Coronavirus : आइसोलेशन में भी रहना होगा संभलकर, जानिए क्या है सही तरीका

मोबाइल से करें पता
कोरोना जैसी महामारी को सावधानी से ही हराया जा सकता है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसे समय में थोड़ा समय रखने की जरूरत है। खांसी जुकाम होने पर अगर आपको लग रहा है कि आपको कोरोना हो सकता है तो आप अपने मोबाइल से इसकी जांच कर सकते है।

अस्पताल में ना लगाए भीड़
इन माध्यमों से आप घर बैठे ही कोरोना का भ्रम दूर कर सकते है। ऐसे में आपको अस्पताल में अनावश्यक भीड़ करने की जरूरत नहीं है। ऐसे में आपके समय की भी बचत होगी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.