8 साल के बच्चे ने पुलिस से की शिकायत, कहा-मुझे नहीं खिलाते अपने साथ इसलिए मेरी बहन को कीजिए अरेस्ट

बच्चे ने ने पुलिस से कहा कि उसकी बहन और उसकी 4 दोस्त उसे साथ में लूडो और बैडमिंटन नहीं खिलाते। वो कहती हैं कि तुम लड़के हो हमारे साथ नहीं खेल सकते। इसलिए आप उन्हें अरेस्ट करें।

<p>Kerala Police</p>

नई दिल्ली। कोरोना ( Corona ) की वजह से दुनिया के ज्यादतर देशों में लॉकडाउन ( Lockdown ) हैं। इस वजह से लोग अपने घर में ही रह रहे हैं। इस बीच भारत के केरल Kerala ) से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया। यहां आठ साल के उमर नाम के बच्चे ने पुलिस ( Police ) से उसकी ही बहन को गिरफ्तार करने की मांक की।

दरअसल लॉकडाउन ( Lockdwon ) में बच्चा अपनी टोली के साथ नहीं खेल पा रहा था क्योंकि उसे घर से बाहर जाने की परमिशन नहीं थी। वहीं दूसरी ओर बच्चे के साथ उसकी बहन और उसकी चार दोस्त खेलने से इंकार कर देती थी। इस कारण बच्चे ने अपनी बहन की गिरफ्तारी ( Arrest ) की मांग की।

3 वर्षीय बच्चे ने कप केक बेचकर कमाए 50 हजार रूपये किए दान, सोशल मीडिया छाया नन्हा हीरो

जब पुलिसवाले बच्चे की कॉलोनी ( Colony ) में आए थे। तब बच्चे ने ने पुलिस को रोकते हुए कहा कि उसकी बहन ( Sister ) और उसकी 4 दोस्त उसे साथ में लूडो और बैडमिंटन नहीं खिलाते। वो कहती हैं कि तुम लड़के हो हमारे साथ नहीं खेल सकते। इसलिए आप उन्हें अरेस्ट करें।

उमर ( Umar ) ने अपनी शिकायत पुलिस को कागज़ पर लिखकर दी। उमर ने शिकायत में अपनी सगी बहन और 4 अन्य लड़कियों की शिकायत की। ये सभी लड़कियां बच्चे के पड़ोस में ही रहती थी। पुलिस ने मामले की जांच के लिए बच्चे के घर जाने का फैसला किया।

नेशनल स्टैटिसटिक्स का दावा, 65 साल से कम उम्र के लोगों को कोरोना से मौत का 34 गुना कम खतरा

इसके बाद पुलिस वाले बच्चे के घर गए। वहां उन्होंने बच्चों के परिजनों ( Family ) के सामने इस शिकायत को पढ़कर सुनाया। इसके बाद उन्होंने इसका समाधान खोज। पुलिस ने लड़कियों को कहा कि वो अपने साथ उमर को भी खिलाए। सब साथ खेले ये कहकर पुलिस ने मामले का निपटारा कर दिया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.