कोरोना के बढ़ते मामले के बीच इस शख्स के कारनामें को देख लोग हो रहे है परेशान, बदला मॉस्क लगाने का तरीका

|

Updated: 27 Feb 2021, 04:39 PM IST

  • कुछ राज्‍यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं
  • महाराष्ट्र (Maharashtra) के वर्धा में फिर कर्फ्यू (Curfew) लगाया गया है
  • बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने शेयर की तस्वीर

नई दिल्‍ली। देश के एक बार फिर से कोरोना की दूसरी लहर देखने को मिल रही है। जो पुराने कोरोना से ज्यादा खतरनाक मानी जा रही है। कुछ राज्‍यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिनमें से मुंबई में संक्रमित लोगों के केस ज्यादा देखने को मिल रहे है। कोरोना से बचाने के लिए यहां की सरकार तमाम तरह के उपाय कर रही है। लेकिन इसके बाद भी लोगों की लापरवाही बढ़ते जा रही है। ऐसी ही एक तस्‍वीर सामने आई है जिसे बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने पोस्‍ट की है.

तस्‍वीर ने आनंद महिंद्रा को किया परेशान
इस तस्‍वीर में एक व्‍यक्ति ट्रेन पर बैठकर अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए मॉस्क को नाक में नही बल्कि सोने के लिए आंखों पर लगाया हुआ है। जो काफी निंदनीय है। जहां एक ओर लोगों को तरह तरह के विज्ञापन देकर जागरूक करने की कोशिश कि जा रही है तो वही कुछ ऐसे ही लोग कोरोना को बढ़ाने में मदद कर रहे है।

आनंद महिंद्रा ने फोटो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'जब आप मुंबई में कोविड (COVID-19) के मामलों के बढ़ने की वजह देखना शुरू करते हैं...(तो ऐसे जुगाड़ किसी भी तरह से तारीफ के काबिल नहीं.) '

ट्रेन में सोये इस शख्‍स की तस्‍वीर ने ना केवल आनंद महिंद्रा को परेशान किया बल्कि हर किसी को इस शख्स ने शर्मसार कर दिया है। क्योंकि इन दिनों पूरे देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ते जा रहा है। वायरस के खिलाफ जंग में कोविड-19 (COVID-19) टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।

महाराष्ट्र (Maharashtra) के वर्धा में शनिवार रात आठ बजे से सोमवार की सुबह आठ बजे तक फिर कर्फ्यू (Curfew) लगाया गया है। इस दौरान मेडिकल स्टोर्स और अन्य अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद रहेंगी। इसके साथ ही सरकार ने सख्त गाइडलाइंस जारी कर दी है। प्रशासन ने भी सख्ती बढ़ाई है कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी स्कूल और कॉलेजों को अगली सूचना तक बंद रखने का आदेश दिया था।