PUBG के चक्कर में बेटे ने लगाया मां-बाप को चूना, अकाउंट से उड़ा डाले 16 लाख रुपए

|

Published: 04 Jul 2020, 10:22 AM IST

  • PUBG : पंजाब का है मामला, 17 साल के लड़के ने गेमिंग के चक्कर में पिता का बैंक अकाउंट किया खाली
  • लड़का अपना और अपने दोस्तों का पबजी अकाउंट अपग्रेड करता था

नई दिल्ली। आजकल की युवा पीढ़ि मोबाइल (Busy in Mobile) में इतना ज्यादा बिजी हो गई है कि उन्हें सही-गलत का भी होश नहीं है। ऐसा ही एक वाक्या पंजाब में देखने को मिला। जहां एक बेटे ने PUBG गेम के चक्कर में अपने ही बाप को चूना लगा दिया। उसने माता-पिता को बिना बताए उन्हें बैंक अकाउंट (Bank Account) से गुपचुप तरीके से 16 लाख रुपए उड़ा डाले। बाद में जब पिता ने बैंक स्टेटमेंट देखा तो उनके होश उड़ गए।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे के पिता ने यह रकम मुसीबत के वक्त जरूरत और मेडिकल के खर्चों के लिए रखी थी। बच्चे के पिता एक सरकारी कर्मचारी है। उन्होंने बताया कि बेटे को मोबाइल पढ़ाई के लिए दिला रखा था। बताया जाता है कि लड़का 17 साल का है। उसने PUBG गेम (Game) के अकाउंट को अपग्रेड करने में रुपए खर्च किए हैं। इतना ही नहीं उसने अपने दोस्तों के पबजी अकाउंट को अपग्रेड करने के लिए भी पैसे खर्च किए हैं। चूंकि लड़के के पास तीन बैंक अकाउंट का ऐक्सिस था। ऐसे में उसने इन खातों से पैसे निकाले थे।

माता—पिता को शक न हो इसके लिए लड़का हर बार मां के मोबाइल में बैंक की ओर से आने वाला मैसेज डिलीट कर देता था। जिसके चलते परिवार वालों को कुछ पता नहीं चला। मगर अचानक जब पिता ने अपना बैंक स्टेटमेंट देखा तो बैलेंस देखकर उन्हें यकीन ही नहीं हुआ। उन्हें पता चला कि उनके अकाउंट से अब तक 16 लाख रुपए खर्च हो चुके हैं और ये सारे ट्रांजेक्शन किसी और ने नहीं बल्कि उनके बेटे ने किया है। मामले की छानबीन की तो पता चला ये सब आनलाइन गेमिंग की वजह से हुआ है।

मालूम हो कि पबजी मोबाइल गेम की लत के चक्कर में कुछ दिनों पहले भी एक हादसा हुआ था। जो यूपी के मथुरा जिले का था। बताया जाता है कि बच्चा मोबाइल पर पबजी गेम (PUBG) खेला करता था। इससे उसकी मां बहुत परेशान थी। एक दिन उन्होंने उसका मोबाइल फोन तोड़ दिया। इससे नाराज बेटे ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।